चौकी इंचार्ज ने शराब के नशे में चाय का ठेला पलटा : दुकानदार बोला- वसूली नहीं कर पाए, तो मेरा नुकसान कर दिया

दुकानदार बोला- वसूली नहीं कर पाए, तो मेरा नुकसान कर दिया
UPT | चौकी इंचार्ज ने शराब के नशे में चाय का ठेला पलटा

Sep 06, 2024 14:41

बस्ती शहर में रोडवेज तिराहे पर चाय की दुकान लगाने वाले दुकानदार का ठेला चौकी इंचार्ज ने पलट दिया। इसके बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज शराब के नशे में थे।

Sep 06, 2024 14:41

Short Highlights
  • शराब के नशे में चाय का ठेला पलटा
  • चौकी इंचार्ज पर लगे गंभीर आरोप
  • पुलिस ने अतिक्रमण का मामला बताया
Basti News : बस्ती शहर में रोडवेज तिराहे पर चाय की दुकान लगाने वाले दुकानदार का ठेला चौकी इंचार्ज ने पलट दिया। इसके बाद मौके पर स्थानीय लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने आरोप लगाया कि चौकी इंचार्ज शराब के नशे में थे। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। उत्तर प्रदेश टाइम्स इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है, लेकिन वीडियो में लोगों को चौकी इंचार्ज का विरोध करते सुना जा सकता है।

चौकी इंचार्ज ने अतिक्रमण का मामला बताया
वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ लोग चौकी इंचार्ज को घेरकर खड़े हैं और ठेला पलटने पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। चौकी इंजार्ज का कहना है कि रात के वक्त दुकान खोली गई थी, साथ ही यह अतिक्रमण की श्रेणी में भी आता है। लेकिन स्थानीय लोग आरोप लगा रहे हैं कि चौकी इंचार्ज ने शराब के नशे में धुत होकर ये हरकत की है। इस मसले पर कोतवाल विजय कुमार दुबे ने कहा कि देर रात ठेला लगने से कानून व्यवस्था भंग होने की आशंका रहती है। वहां कुछ लोग खड़े होकर सिगरेट पी रहे थे, इसलिए ठेला हटाने के लिए कहा गया था। पलटने का कोई साक्ष्य नहीं मिला है।
 
दुकानदार ने लगाए गंभीर आरोप
घटना के बाद अब दुकानदार का भी वीडियो सामने आया है। दुकानदार ने आरोप लगाया है कि 'चौकी इंचार्ज शराब के नशे में थे और उन्होंने ठेले को पलट दिया, जिसमें मेरा बेटा ठेले के नीचे दब गया। चूल्हे की गैस जल रही था, कोई हादसा भी हो सकता था।' दुकानदार ने कहा कि 'चौकी इंचार्ज हर रोज पैसे वसूल कर ले जाते हैं। आज पैसे नहीं मिले, तो उन्होंने ठेले पर गुस्सा उतार दिया। मेरा भारी नुकसान हो गया है। मैं गरीब हूं, किसी तरह ठेला लगाकर बच्चों को पाल रहा हूं। कैसे इतना नुकसान उठा पाऊंगा।' उसने कहा कि अन्य दुकानें भी खुली हुई हैं, उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।

कुछ दिन पहले लगा था जु्र्माना
अभी कुछ दिन पहले बस्ती में एसडीएम के निर्देश पर गठित राजस्व और नगर पंचायत कर्मियों की टीम अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। तब नाली के बाहर बढ़ी दुकानों को जेसीबी की मदद से हटवाया गया था। वहीं टीम ने सड़क पर ठेला लगाने वालों पर 3200 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

Also Read

बस्ती में मुर्गा व्यापारी का अपहरण, पूछताछ में सामने आई वजह

18 Sep 2024 06:29 PM

बस्ती बेटे की करतूत, पिता को भुगतना पड़ा खामियाजा : बस्ती में मुर्गा व्यापारी का अपहरण, पूछताछ में सामने आई वजह

बस्ती के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र के दौलतपुर गांव में एक चौंकाने वाली घटना हुई है, जिसमें एक बेटे के पिता को उधारी के पैसे न चुकाने पर मनबढ़ों ने कार में डालकर मानसिक यातनाएं दीं... और पढ़ें