बस्ती में बड़ा हादसा : पिकअप की चपेट में आने से 84 कोसी परिक्रमा कर लौट रहे तीन साधुओं की मौत

पिकअप की चपेट में आने से 84 कोसी परिक्रमा कर लौट रहे तीन साधुओं की मौत
UPT | पुलिस ने घटनास्थल की जांच की।

May 16, 2024 02:28

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बुधवार को बड़ी दुर्घटना हो गई। जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर हुए हादसे में तीन साधुओं की मौत से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है यह सभी 84 कोसी परिक्रमा कर वापस लौट रहे थे।

May 16, 2024 02:28

Short Highlights
  • जिले के परसरामपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर कस्बे के पास हुआ हादसा
  • हादसे में मृत तीन साधुओं में से दो महराजगंज एक अयोध्या के थे निवासी
Basti News : उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में बुधवार को बड़ी दुर्घटना हो गई। जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र में 84 कोसी परिक्रमा मार्ग पर हुए हादसे में तीन साधुओं की मौत से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है यह सभी 84 कोसी परिक्रमा कर वापस लौट रहे थे। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों साधुओं के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

परशुरामपुर के सिकंदरपुर के पास हुई दुर्घटना
यह दर्दनाक हादसा बस्ती जिले के परशुरामपुर थाना क्षेत्र के सिकंदरपुर कस्बा के पास हुआ। बताया जा रहा है कि तीनों साधु विश्वप्रसिद्ध मखौड़ा धाम से 84 कोसी परिक्रमा कर वापस अयोध्या की ओर जा रहे थे। इसी दौरान वह हादसे का शिकार हो गए। यह हादसा पिकअप वाहन से हुआ है। यह वाहन इन्ही साधुओं के काफिले का ही बताया जा रहा है। हादसे। के तीनों साधु गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से श्रीराम चिकित्सालय अयोध्या पहुंचाया।

अयोध्या व महराजगंज जिले के थे साधु
अभी तक सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है, उसके अनुसार जिस वाहन से से हादसा हुआ है वह साधुओं के ही काफिले में शामिल थी। अभी हादसे की असल वजह तो सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रही है कि पिकप चालक को झपकी आ गई थी। हादसे में जान गंवाने वाले साधुओं की पहचान राममिलन पाल पुत्र रामखेलावन निवासी भागीपुर थाना इनायतनगर अयोध्या, अच्छेलाल पुत्र गिरिशचंद निवासी डिगुरी थाना पनियरा जिला महराजगंज, रामभजन पाल पुत्र राम अवतार निवासी डिगुरी थाना पनियरा जिला महराजगंज के रूप में हुई है। तीनों साधुओं की उम्र 50 वर्ष के आसपास बताई जा रही है।

हिरासत में चालक, गाड़ी सीज
पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी ने बताया कि हादसे में मृत साधुओं के परिजनों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है। उनकी पहचान हो चुकी है। वाहन के चालक को हिरासत में ले लिया गया है। जबकि गाड़ी को सीज कर दिया गया है। मौके पर स्थिति सामान्य बनी हुई है। परिजनों के आने के बाद आगे की विधिक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

बस्ती में एक साथ 30 प्रसूताओं की बिगड़ी हालत, मौके पर डॉक्टर फरार

26 Jul 2024 08:11 PM

बस्ती सरकारी अस्पताल की बड़ी लापरवाही : बस्ती में एक साथ 30 प्रसूताओं की बिगड़ी हालत, मौके पर डॉक्टर फरार

उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। प्रदेश के एक सरकारी अस्पताल में लापरवाही के चलते 30 प्रसूताओं की तबीयत खराब हो गई... और पढ़ें