advertisements
advertisements

बस्ती से बड़ी खबर : पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त की 5.90 लाख रुपये की नकदी

पुलिस व उड़नदस्ते ने जब्त की 5.90 लाख रुपये की नकदी
UPT | पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की।

May 16, 2024 20:55

बस्ती पुलिस और उड़नदस्ते ने तीन अलग-अलग स्थानों से 5 लाख 90 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। जिन लोगों के पास से यह नकदी बरामद की गई है, वह लोग रुपये से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके चलते पुलिस और उड़नदस्ते की टीम ने तीनों स्थानों से मिली नकदी को जब्त कर लिया है।

May 16, 2024 20:55

Short Highlights
  • लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और उड़नदस्ते ने तेज कर दी है कार्रवाई
  • पुरानी बस्ती, वाल्टरगंज और दुबौलिया थाना क्षेत्र में पकड़ी गई नकदी, सीज
Basti News : बस्ती लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस और प्रशासनिक मशीनरी ने कार्रवाई तेज कर दी है। इसका नतीजा यह रहा कि बृहस्पतिवार को बस्ती पुलिस और उड़नदस्ते ने तीन अलग-अलग स्थानों से 5 लाख 90 हजार रुपये नकद बरामद किए हैं। जिन लोगों के पास से यह नकदी बरामद की गई है, वह लोग रुपये से संबंधित कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके चलते पुलिस और उड़नदस्ते की टीम ने तीनों स्थानों से मिली नकदी को जब्त कर लिया है।

वाल्टरगंज में बरामद हुई 3.50 लाख की नकदी
प्रभारी निरीक्षक वाल्टरगंज दिनेश चन्द चौधरी तथा स्टेटिक निगरानी के कार्यपालक मजिस्ट्रेट अरविन्द कुमार यादव क्षेत्र के देईपार बैरियर पर चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान एक बाइक पर सवार दो लोगों को रोका गया। मोटरसाईकिल के पीछे बैठे व्यक्ति रामदास निवासी सल्टौआ जनपद बस्ती के पास मिले बैग से 3,50,000 रुपये बरामद किए गए। नकदी के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा पाने पर रकम को सीज कर दिया गया।

दुबौलिया के देईडीहा से 1.43 लाख बरामद
दुबौलिया थानाध्यक्ष दुबौलिया चन्द्रकान्त पाण्डेय तथा स्टेटिक निगरानी के कार्यपालक मजिस्ट्रेट मितेन्द्र स्वरूप पाण्डेय चौकी देईडीहा प्वाइंट पर चेकिंग कर रहे थे। इस दौरान अरबाज पुत्र मोहम्मद उस्मान निवासी रुदौली फैजाबाद व अजय कुमार पुत्र सियाराम निवासी पुरे कल्याण थाना रामसनेही घाट जनपद बाराबंकी के पास से नकदी बरामद की गई। पुलिस के अनुसार अरबाज के पास से 75 हजार व अजय के पास से 68 हजार रुपये मिले। कुल 1,43,000 रुपये पकड़े गए। यह। दोनों युवक नकदी के संबंध में कोई दस्तावेज नहीं दिखा सके। लिहाजा नकदी को सीज कर दिया गया।

पुरानी बस्ती में बरामद हुए 97 हजार रुपये
थानाध्यक्ष पुरानी बस्ती महेश सिंह तथा स्टेटिक निगरानी के कार्यपालक मजिस्ट्रेट ओम प्रकाश गुप्ता पुलिस टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान राम भवन वर्मा पुत्र राम अक्षेवर निवासी बहेरा थाना हर्रैया बस्ती के पास से 97,000 रुपये बरामद किए गए। वह रकम के संबंध में कई कागजात नहीं दिखा सके। जिसके चलते टीम ने नकदी को जब्त करते हुए सीज कर दिया।

Also Read

बस्ती में ईवीएम में कैद हुआ 9 उम्मीदवारों का भाग्य, 5 बजे तक 55 प्रतिशत वोटिंग

25 May 2024 06:35 PM

बस्ती लोकसभा चुनाव : बस्ती में ईवीएम में कैद हुआ 9 उम्मीदवारों का भाग्य, 5 बजे तक 55 प्रतिशत वोटिंग

मतदान प्रतिशत और मतदान के ट्रेंड के आधार अपने-अपने समीकरण से जीत के दावे करने से नहीं चूक नहीं रहे हैं। माना जा रहा है कि बस्ती लोकसभा सीट पर लड़ाई आमने-सामने की रही है। आमने-सामने का अर्थ यह कि, भाजपा और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार लगभग हर बूथ पर टकराते नजर आए। और पढ़ें