advertisements
advertisements

Loksabha Elections-2024 : बस्ती में 18 को मायावती, 20 को अखिलेश यादव और 21 मई को पीएम मोदी करेंगे जनसभा को संबोधित

बस्ती में 18 को मायावती, 20 को अखिलेश यादव और  21 मई को पीएम मोदी करेंगे जनसभा को संबोधित
UPT | लोकसभा चुनाव।

May 16, 2024 21:01

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती 18 मई की बस्ती में जनसभा करेंगी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 20 को इंडिया गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। वहीं, देश के प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी 21 मई को बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगे।

May 16, 2024 21:01

Short Highlights
  • जीआईसी में होगी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की जनसभा, इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी कार्यक्रम तय, रैली स्थल को लेकर चल रहा है मंथन, जल्द होगा फाइनल
Basti News : बस्ती में छठें चरण में होने जा रहे लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा अब चढ़ने लगा है। राजनीतिक दलों के स्टार प्रचारकों के कार्यक्रम तय होने लगे हैं, ऐसे में बस्ती लोकसभा सीट पर एक सप्ताह का समय बेहद खास होने वाला है। राजनीतिक दलों की ओर से आ रही जानकारी के अनुसार बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती 18 मई की बस्ती में जनसभा करेंगी। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 20 को इंडिया गठबंधन के लिए चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे। वहीं, देश के प्रधानमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक नरेंद्र मोदी 21 मई को बस्ती में जनसभा को संबोधित करेंगे।

बस्ती लोकसभा सीट पर 25 को होगी वोटिंग
उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल की अहम सीटों में शुमार बस्ती लोकसभा सीट पर छठें चरण में 25 मई को वोटिंग होनी है। ऐसे में चुनाव प्रचार के लिए राजनीतिक दलों के पास महज एक सप्ताह का समय बचा है। लिहाजा अब पॉलिटिकल पार्टियों के नेताओं के हेलीकॉप्टर का रुख बस्ती की ओर होने वाला है। मैदान में खड़े राष्ट्रीय दलों के उम्मीदवारों के समर्थन में दिग्गज नेता चुनाव प्रचार तो कर रहे हैं, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर पहचान रखने वाले नेताओं की जनसभा का असर कुछ अलग ही होता है। ऐसे में आम मतदाताओं की नजर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की जनसभाओं पर टिकी है।

जीआईसी में जनसभा को संबोधित करेंगे अखिलेश
अब सभी राजनीतिक पार्टियों के बड़े नेताओं की नजर मंडल पर है। 18 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती जनसभा करेंगी। 20 मई को 'इंडिया गठबंधन' प्रत्याशी रामप्रसाद चौधरी के लिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव जनसभा को संबोधित करेंगे। अखिलेश की जनसभा राजकीय इंटर कॉलेज में होगी। 21 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बस्ती पहुंचेंगे। 

पल-पल बदल रहे बस्ती में सियासी समीकरण
बस्ती लोकसभा सीट पर भाजपा ने हरीश द्विवेदी पर भरोसा जताया है। मौजूदा समय में सांसद हरीश द्विवेदी हैट्रिक लगाने की कोशिश में हैं, तो इंडिया गठबंधन में यह सीट सपा के खाते में गई है। सपा ने यहां से पांच बार के विधायक और एक बार के सांसद राम प्रसाद चौधरी को मैदान में उतारा है। वहीं, बसपा ने पूर्व विधायक नंदू चौधरी के बेटे लवकुश पटेल पर दांव लगाया है। हालांकि, बसपा ने पहले भाजपा से बागी होकर आए दयाशंकर मिश्रा पर उतारा था, लेकिन नामांकन के आखिरी समय में बसपा ने उनका टिकट काट दिया था। ऐसे में देखना रोचक होगा कि आने वाले एक सप्ताह में सियासी हवा का रुख क्या होगा।

Also Read

बस्ती में ईवीएम में कैद हुआ 9 उम्मीदवारों का भाग्य, 5 बजे तक 55 प्रतिशत वोटिंग

25 May 2024 06:35 PM

बस्ती लोकसभा चुनाव : बस्ती में ईवीएम में कैद हुआ 9 उम्मीदवारों का भाग्य, 5 बजे तक 55 प्रतिशत वोटिंग

मतदान प्रतिशत और मतदान के ट्रेंड के आधार अपने-अपने समीकरण से जीत के दावे करने से नहीं चूक नहीं रहे हैं। माना जा रहा है कि बस्ती लोकसभा सीट पर लड़ाई आमने-सामने की रही है। आमने-सामने का अर्थ यह कि, भाजपा और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार लगभग हर बूथ पर टकराते नजर आए। और पढ़ें