गोरखपुर-गोंडा रेल खंड : रेलवे स्टेशन पर चालक से की गई अभद्रता, पांच मिनट तक ट्रेन को रोका

रेलवे स्टेशन पर चालक से की गई अभद्रता, पांच मिनट तक ट्रेन को रोका
UPT | Symbolic Image

Jul 05, 2024 11:06

गोरखपुर-गोंडा रेलवे खंड के बभनान रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात को कुछ अनजाने लोगों ने एक पैसेंजर ट्रेन को रोक लिया। जिससे गंभीर सुरक्षा समस्याएँ उत्पन्न हो सकती थीं। चालक के साथ अभद्र...

Jul 05, 2024 11:06

Basti News : गोरखपुर-गोंडा रेलवे खंड के बभनान रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात को कुछ अनजाने लोगों ने एक पैसेंजर ट्रेन को रोक लिया। जिससे गंभीर सुरक्षा समस्याएँ उत्पन्न हो सकती थीं। चालक के साथ अभद्र व्यवहार करने के बाद ट्रेन चालक ने तत्काल रूप से इस घटना की जानकारी आरपीएफ एवं कंट्रोल रूम को दी। मौके पर आरपीएफ द्वारा तैनात की गई टीम ने अभद्र व्यवहार कर रहे तीन अभियुक्तों को तुरंत पकड़ लिया। इसके बाद ही ट्रेन अपने गंतव्य की ओर रवाना हो पाई। इस दौरान ट्रेन को लगभग पांच मिनट तक प्लेटफार्म पर खड़ा रहना पड़ा, क्योंकि स्टार्टर की पर्याप्त स्थिति तक पहुंचने में समय लगा।


इंजन पर चढ़कर ट्रेन को रोका
गोरखपुर से गोंडा जा रही पैसेंजर ट्रेन में रात 11:12 बजे बभनान रेलवे स्टेशन पर पहुंची। इसके बाद जब 11:15 बजे ट्रेन के आगे निकलने के लिए लाइन क्लियर हुआ, तभी दर्जन भर लोग ट्रेन चालक को अपशब्द कहने लगे। इसके बाद उन्होंने तत्काल ट्रेन इंजन पर चढ़कर ट्रेन को आगे बढ़ाने से रोक लिया। लोगों का कहना है कि जो लोग ट्रेन चालक के साथ अभद्रता कर रहे थे, उनके घर के लोग उसी गाड़ी में सवार थे। उनके स्टेशन पहुंचने से पहले ही ट्रेन स्टेशन पर पहुंच गई थी।

आरोपी हुए गिरफ्तार
गोंडा जनपद के बभनान स्थित एक ट्रेन में हुई अभद्रता के दबंग युवकों ने कहा कि जब उनके परिजन स्टेशन पर पहुंचें, तब ट्रेन रोक लें। विवाद की शुरुआत में एक जिला पंचायत सदस्य भी शामिल थे, जिन्हें ट्रेन चालक ने इस असामाजिक बर्ताव की सूचना दी। इस घटना के बारे में जानकारी के बाद आरपीएफ के कांस्टेबल और इंस्पेक्टर तत्काल कार्रवाई के लिए मौके पर पहुंचे। उन्होंने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। जिनको अनधिकृत रूप से ट्रेन रोकने और अभद्रता करने का आरोप था। आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर न्यायिक प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस सम्बंध में बस्ती के आरपीएफ इंस्पेक्टर संजय कुमार मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार हुए अभियुक्तों में मोहम्मद उमर, अजय यादव, और विकास यादव शामिल हैं। इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

बस्ती में पेड़ से लटकता मिला किसान का शव, खुदकुशी की आशंका

7 Jul 2024 07:15 PM

बस्ती Basti News : बस्ती में पेड़ से लटकता मिला किसान का शव, खुदकुशी की आशंका

कलवारी थाना क्षेत्र के विशेनपुर गांव में एक शख्स का शव पेड़ से लटकता मिला। घटना रविवार दोपहर की है। आम के पेड़ में बंधी रस्सी के सहारे लटकते शव को देख परिजनों के होश उड़ गए। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। और पढ़ें