दुबौलिया का सांड़पुर हत्याकांड : बेटे ने ही की थी बिहारी की हत्या, पुलिस ने किया हत्याकांड का पर्दाफाश, वजह जान चौंक जाएंगे

बेटे ने ही की थी बिहारी की हत्या, पुलिस ने किया हत्याकांड का पर्दाफाश, वजह जान चौंक जाएंगे
UPT | पिता की हत्या का आरोपी राजकुमार पुलिस की गिरफ्त में।

Jul 25, 2024 01:21

11 जुलाई की रात हुई बुजुर्ग की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। दुबौलिया थाना क्षेत्र के सांड़पुर गांव हुए इस हत्याकांड को बुजुर्ग के बेटे ने ही अंजाम दिया था। वह दूसरी शादी न कराने से पिता से नाखुश था। उसे लगता था कि उसके पिता उससे जलन रखते हैं।

Jul 25, 2024 01:21

Short Highlights
  • हत्यारोपी बेटे को दुबौलिया पुलिस ने विशेषरगंज कस्बा से किया गिरफ्तार
  • चार साल पहले बीवी भी छोड़ गई थी राजकुमार को, तबसे करने लगा था नशा
Basti News : बस्ती जिले में बीती 11 जुलाई की रात हुई बुजुर्ग की हत्या का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। दुबौलिया थाना क्षेत्र के सांड़पुर गांव हुए इस हत्याकांड को बुजुर्ग के बेटे ने ही अंजाम दिया था। वह दूसरी शादी न कराने से पिता से नाखुश था। उसे लगता था कि उसके पिता उससे जलन रखते हैं। आरोपी बेटे को दुबौलिया पुलिस ने बुधवार को विशेषरगंज से गिरफ्तार कर लिया। 

11 जुलाई की रात की थी पिता की हत्या
12 जुलाई 2024 को राहुल पुत्र बिहारी निवासी ग्राम सांड़पुर थाना दुबौलिया ने स्थानीय पुलिस को तहरीर दी कि उसके पिता बिहारी (60) पुत्र मेहीलाल की हत्या कर दी गई है। वह बटाई पर कुछ लोगों के खेत बोते थे। बताया कि वह 11 जुलाई की रात घर से खाना खाकर खेत की रखवाली करने चले गए थे। 12 जुलाई की सुबह जब मेरे ताऊ पिता जी को चाय देने गए तो वह चारपाई पर मृत पड़े थे। उनके सिर पर चोट लगी थी और उनकी मृत्यु हो चुकी थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर अज्ञात के विरुद्ध भारतीय न्याय संहिता की धारा-103 (1) के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

बोला, मुझसे जलन रखते, दूसरी शादी भी नहीं करवा रहे थे
अपर पुलिस अधीक्षक ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि जांच में बिहारी की हत्या के पीछे उसके बेटे राजकुमार (24) नाम सामने आया। उसे गिरफ्तार कर पूछताछ की गई तो उसने हैरान कर देने वाली बात बताई। बताया कि उसके पिता उससे जलन रखते थे। क्योंकि वह पिता के साथ खेत में काम करने न जाकर दूसरे किसी के खेत में जाकर काम करता था। उसकी बीवी भी साल 2020 में छोड़कर चली गई थी। वह अपने पिता से दूसरी शादी कराने का दबाव बनाता था। लेकिन उसके पिता मना कर देते थे। इस बीच उसे शराब की लत लग गई। उसके पिता हर समय उसे टोकते व डांटते रहते थे।

इस तरह उतारा मौत के घाट
राजकुमार ने पूछताछ में बताया कि उसका पिता से आए दिन विवाद होता रहता था। 11 जुलाई को उसके शराब पी। रात में भी पिता से झगड़ा हुआ। इसके बाद जब पिता और घर के लोग सोने चले गए तो वह रात में चुपके से खेत की ओर गया। वहां पिता की लाठी पड़ी थी। लाठी से पिता पर प्रहार किया तो वह भागने लगे। उन्हें खेत में दौड़ाकर मारा। सिर में चोट लगने से उनकी जब मौत हो गई तो शव को चारपाई पर रखकर ऊपर से चादर डाल दिया। इसके बाद घर आकर सो गया। 

Also Read

सीओ बोले- बाकी की तलाश जारी, लगातार की जा रही छापेमारी

8 Sep 2024 12:14 AM

बस्ती अधिवक्ता अपहरण कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार : सीओ बोले- बाकी की तलाश जारी, लगातार की जा रही छापेमारी

बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र में अधिवक्ता के अपहरण के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस अपहरण कांड के मुख्य आरोपी राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में अन्य आरोपियों की तलाश के लिए भी लगातार छापेमारी की जा रही है। और पढ़ें