Basti News : बस्ती में ऑनलाइन हाजिरी का विरोध जारी, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन, बोले-निर्णय वापस ले सरकार

बस्ती में ऑनलाइन हाजिरी का विरोध जारी, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन, बोले-निर्णय वापस ले सरकार
UPT | बस्ती में ज्ञापन देने जाते शिक्षक।

Jul 11, 2024 18:25

संघ पदाधिकारियों और शिक्षकों ने जिलाधिकारी की ओर से नामित उप जिलाधिकारी सदर को ज्ञापन सौंपा। यह ज्ञापन मुख्यमंत्री को सम्बोधित है, जिसमें मांग की गई है कि ऑनलाइन हाजिरी और डिजिटलाइजेशन के निर्णय को वापस लिया जाएं और शिक्षक समस्याओं का प्रभावी निस्तारण कराया जाए।

Jul 11, 2024 18:25

Short Highlights
  • ज्ञापन में शिक्षक समस्याओं के निस्तारण की भी मुख्यमंत्री से की गई है मांग
  • डिजिटलाइजेशन के निर्णय को वापस ले सरकार, तभी आंदोलन होगा खत्म
Basti News : उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को संघ पदाधिकारियों और शिक्षकों  ने जिलाधिकारी की ओर से नामित उप जिलाधिकारी सदर को ज्ञापन सौंपा। यह ज्ञापन मुख्यमंत्री को सम्बोधित है, जिसमें मांग की गई है कि ऑनलाइन हाजिरी और डिजिटलाइजेशन के निर्णय को वापस लिया जाएं और शिक्षक समस्याओं का प्रभावी निस्तारण कराया जाए।

निर्णय वापसी तक जारी रहेगा आंदोलन
संघ जिलाध्यक्ष उदयशंकर शुक्ल ने बताया कि ज्ञापन देने के पूर्व संघ के जिला और क्षेत्रीय कार्य समिति पदाधिकारियों की बैठक हुई। जिसमें ऑनलाइन हाजिरी के साथ ही शिक्षकों के अन्य समस्याओं पर विचार किया गया। निर्णय लिया गया कि जब तक ऑनलाइन डिजिटलाइजेशन का निर्णय सरकार वापस नहीं लेती। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर चरणबद्ध ढंग से आन्दोलन जारी रहेगा।

ज्ञापन में यह मुद्दे उठाए शिक्षकों ने
ज्ञापन में शिक्षकों ने और भी मुद्दे उठाए। जिसमें बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्रणाधीन विद्यालय की पंजीकाओं का डिजिटलाइजेशन व डिजिटल (डिजिटल फेस छायांकन) उपस्थिति कराए जाने संबंधी निर्देश को निरस्त किया जाए। परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षिकाओं को हॉफ सीएल की सुविधा दिए जाने, 30 ईएल की सुविधा देने, कैशलेस चिकित्सा सुविधा (बिना प्रीमियम) दिए जाने, परिषदीय शिक्षक, शिक्षिकाओं का ससमय स्थानानतंरण, पदोन्नति किये जाने, वेतन विसंगति समस्या का निराकरण करने, परिषदीय विद्यालयों में लिपिक की नियुक्ति करने, परिषदीय विद्यालयों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति करने, परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक, शिक्षिकाओं को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त किये जाने, शिक्षक, शिक्षिकाओं के जनपद स्तर की स्मस्याओं को निस्तारित करना आदि शामिल है।

ज्ञापन देते समय यह रहे मौजूद
बैठक और ज्ञापन देने वालों में मुख्य रूप से कार्यवाहक अध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्र, वरिष्ठ उपाध्यक्ष महेश कुमार, जिला मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह, जिला संयुक्त मंत्री विजय प्रकाश चौधरी, जिला कोषाध्यक्ष अभय सिंह यादव के साथ ही देवेन्द्र वर्मा, इन्द्रसेन मिश्र, रामभरत वर्मा, सन्तोष शुक्ल, चन्द्रभान चौरसिया, दिवाकर सिंह, आनन्द सिंह, शशिकान्त धर द्विवेदी, सन्तोष शुक्ल, रवीश मिश्र, विवेककान्त पाण्डेय आदि मौजूद रहे।

Also Read

410 स्कूली वाहनों का फिटनेस और 365 का परमिट खत्म, जानें अब क्या होगा...

13 Jul 2024 11:30 AM

बस्ती Basti News : 410 स्कूली वाहनों का फिटनेस और 365 का परमिट खत्म, जानें अब क्या होगा...

बस्ती जिले में स्कूली वाहन के तौर पर कुल 1182 वाहन पंजीकृत हैं। गंभीर बात यह है कि इनमें से 410 का फिटनेस खत्म हो चुका है। जबकि 365 वाहनों की परमिट खत्म हो चुकी है। इस पर परिवहन विभाग... और पढ़ें