बस्ती में भेड़ियों का आतंक : कप्तानगंज क्षेत्र में दिखा झुंड, ग्रामीणों में दहशत

कप्तानगंज क्षेत्र में दिखा झुंड, ग्रामीणों में दहशत
UPT | बस्ती में भेड़ियों का आतंक

Sep 08, 2024 18:13

बस्ती जिले के कप्तानगंज क्षेत्र में भेड़ियों का आतंक फैलने लगा है। शनिवार रात कप्तानगंज थाना क्षेत्र के ऐंठी मेढौआ गांव में गन्ने के खेत में भेड़ियों का एक झुंड दिखाई देने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है।

Sep 08, 2024 18:13

Basti News : बहराइच के बाद अब बस्ती जिले के कप्तानगंज क्षेत्र में भी भेड़ियों का आतंक फैलने लगा है। शनिवार रात कप्तानगंज थाना क्षेत्र के ऐंठी मेढौआ गांव में गन्ने के खेत में भेड़ियों का एक झुंड दिखाई देने से पूरे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है। खेतों में काम करने वाले किसान अब अपनी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं और खेतों में जाने से डर रहे हैं। 

भेड़ियों का झुंड देख ग्रामीणों में हड़कंप
घटना की जानकारी तब मिली जब कबीर आश्रम के अध्यक्ष विवेक नरायन त्रिपाठी उर्फ तुलसी शनिवार रात 12 बजे अपनी कार से आश्रम से घर लौट रहे थे। तभी उन्होंने गन्ने के खेत में भेड़ियों के एक बड़े झुंड को देखा। त्रिपाठी ने तुरंत गांव के लोगों को जगाया और मामले की सूचना वन विभाग और पुलिस को दी। 

मौके पर पहुंच गई वन विभाग की टीम
सूचना मिलते ही कप्तानगंज थाने की पुलिस और वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। डिप्टी रेंजर ज्ञान प्रकाश गौतम, रवींद्र सिंह, और सुनील मिश्रा की टीम ने मौके पर पहुंचकर भेड़ियों की तलाश की, लेकिन भेड़ियों का झुंड गन्ने के खेतों में गायब हो गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में भय का माहौल है और लोग अपने खेतों में जाने से घबरा रहे हैं। 



मनोरमा नदी के जंगल में हो सकता है भेड़ियों का ठिकाना
स्थानीय लोगों का मानना है कि भेड़ियों का ठिकाना मनोरमा नदी के पास के जंगलों में हो सकता है। रेंजर राजू प्रसाद ने बताया कि रात को सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची थी, लेकिन भेड़िये नहीं मिले। उन्होंने आश्वासन दिया कि दिन में भेड़ियों को पकड़ने के लिए विशेष टीमें तैनात कर दी गई हैं, जो उन्हें ढूंढने का प्रयास कर रही हैं।

पहले भी हो चुके हैं भेड़ियों के हमले
यह पहली बार नहीं है कि इस क्षेत्र में भेड़ियों का आतंक फैला हो। कप्तानगंज थाना क्षेत्र के कई गाँवों में पहले भी खूनी भेड़िये आतंक मचा चुके हैं। दो साल पहले बनहर, थूहा, खोभा, बनहा, और ओझागंज जैसे गांवों में भेड़ियों ने कई बकरियों को अपना शिकार बनाया था। ग्रामीणों के अनुसार, उस समय भी वन विभाग की टीम भेड़ियों को पकड़ने में नाकाम रही थी। विजयपाल सिंह, राम मूरत, और सुरेंद्र शर्मा जैसे ग्रामीणों ने बताया कि पिंजरा लगाने के बाद भी वन विभाग खूनी भेड़िये को पकड़ने में असफल रहा था।

सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं ग्रामीण
भेड़ियों के झुंड के मिलने से ग्रामीण अब अपनी सुरक्षा को लेकर बहुत ज्यादा चिंतित हैं। किसान खेतों में काम करने से डर रहे हैं और वन विभाग से इस समस्या का समाधान जल्द से जल्द निकालने की मांग कर रहे हैं। फिलहाल, वन विभाग और पुलिस की टीमें इलाके में भेड़ियों को ढूंढने में जुटी हैं, लेकिन अब तक कोई ठोस नतीजा सामने नहीं आया है। 

Also Read

पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

19 Sep 2024 08:57 PM

बस्ती चेन स्नेचिंग की कोशिश नाकाम : पीड़िता की तत्परता से पकड़ा गया अपराधी

पीड़ित महिला ने बताया कि इस घटना में उसे चोट लगी है और उसका मोबाइल फोन भी क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने संदिग्ध को हिरासत में ले लिया और मामले की जांच शुरू कर दी है.. और पढ़ें