बस्ती का नाम वशिष्ठ नगर : नगर पालिका सदन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास, जिला पंचायत से मिल चुकी मंजूरी

नगर पालिका सदन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास, जिला पंचायत से मिल चुकी मंजूरी
UPT | सभासद परमेश्वर शुक्ल पप्पू और प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से प्रस्ताव रखा

Jul 20, 2024 16:06

शनिवार को नगर पालिका सदन में सर्व सम्मति से पारित हो गया। सभासद परमेश्वर शुक्ल पप्पू और प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से प्रस्ताव रखा कि बस्ती का नाम वशिष्ठ नगर किया जाना चाहिए। कहा कि इस आशय का प्रस्ताव पारित कर उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा जाना चाहिए, जिस पर सदन ने ध्वनि मत से इस प्रस्ताव को पारित कर दिया।

Jul 20, 2024 16:06

Short Highlights
  • इससे पूर्व जिला पंचायत की बोर्ड बैठक में बस्ती का नाम बदलने का प्रस्ताव हो चुका है पारित
  • अब सभी विकास खंडों में यह प्रस्ताव पारित कराने का चलेगा अभियान : राना दिनेश प्रताप
Basti News : बस्ती का नाम बदलकर वशिष्ठ नगर किए जाने का प्रस्ताव शनिवार को नगर पालिका सदन में सर्व सम्मति से पारित हो गया। सभासद परमेश्वर शुक्ल पप्पू और प्रफुल्ल श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से प्रस्ताव रखा कि बस्ती का नाम वशिष्ठ नगर किया जाना चाहिए। कहा कि इस आशय का प्रस्ताव पारित कर उत्तर प्रदेश सरकार को भेजा जाना चाहिए, जिस पर सदन ने ध्वनि मत से इस प्रस्ताव को पारित कर दिया।

महाभियान की यह दूसरी सफलता
वशिष्ठ नगर नामकरण महाअभियान के संयोजक राना दिनेश प्रताप सिंह ने बताया कि नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नेहा वर्मा तथा सभी सभासद साथियों से व्यक्तिगत मुलाकात कर बस्ती को वशिष्ठ नगर किए जाने का प्रस्ताव पास कराने का अनुरोध किया गया था। राना ने इसे महाभियान की दूसरी सफलता बताते हुए कहा कि जिला पंचायत सदन में यह प्रस्ताव पहले ही पारित हो चुका है। कहा है कि शीघ्र ही सभी नगर निकायों और विकास खंडों की बैठकों में भी यह प्रस्ताव पारित कराने का अनुरोध किया जाएगा।

नामकरण महाभियान से जुड़ने की अपील
राना दिनेश प्रताप सिंह ने सभी जन प्रतिनिधियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और बुद्धिजीवियों से वशिष्ठ नगर नामकरण महाअभियान से जुड़ने की अपील की है। महर्षि वशिष्ठ तपोभूमि न्यास के संयोजक राना दिनेश प्रताप सिंह, सचिव तथा प्रवक्ता चंद्र मणि मिश्रा, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार त्रिपाठी, ट्रस्टी विजय कुमार श्रीवास्तव, राकेश पाण्डेय, अश्वनी राज ने नगर पालिका अध्यक्ष और सभी सभासदों का आभार जताते हुए कहा है कि इस एतिहासिक घड़ी में जन भावनाओं के साथ खड़े होना गौरव की बात है।

Also Read

सीओ बोले- बाकी की तलाश जारी, लगातार की जा रही छापेमारी

8 Sep 2024 12:14 AM

बस्ती अधिवक्ता अपहरण कांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार : सीओ बोले- बाकी की तलाश जारी, लगातार की जा रही छापेमारी

बस्ती जिले के मुंडेरवा थाना क्षेत्र में अधिवक्ता के अपहरण के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने इस अपहरण कांड के मुख्य आरोपी राकेश सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में अन्य आरोपियों की तलाश के लिए भी लगातार छापेमारी की जा रही है। और पढ़ें