Chitrakoot News : धर्म नगरी चित्रकूट में डिजिटल रामायण दर्शन बना आकर्षण का केंद्र

धर्म नगरी चित्रकूट में डिजिटल रामायण दर्शन बना आकर्षण का केंद्र
UPT | डिजिटल रामायण दर्शन बना आकर्षण का केंद्र

Oct 09, 2024 20:56

चित्रकूट जिसे प्रभु श्री राम की तपोस्थली माना जाता है, आज भी राम भक्तों और पर्यटकों के लिए विशेष महत्व रखता है। यहां प्रभु श्री राम ने अपने वनवास के साढ़े...

Oct 09, 2024 20:56

Short Highlights
  • रामायण दर्शन के डिजिटल शो को देखना कतई न भूलें।
  • प्रभु श्री राम ने अपने वनवास के साढ़े ग्यारह वर्ष चित्रकूट में बिताए थे
Chitrakoot News : चित्रकूट जिसे प्रभु श्री राम की तपोस्थली माना जाता है, आज भी राम भक्तों और पर्यटकों के लिए विशेष महत्व रखता है। यहां प्रभु श्री राम ने अपने वनवास के साढ़े ग्यारह वर्ष बिताए थे, जिससे यह स्थान धार्मिक रूप से और भी महत्वपूर्ण हो गया है। ऐसे में यदि आप चित्रकूट की यात्रा पर हैं, तो परिक्रमा मार्ग में स्थित रामायण दर्शन के डिजिटल शो को देखना कतई न भूलें।
 
डिजिटल शो : रामायण और चित्रकूट का अद्भुत संगम
चित्रकूट में "रामायण दर्शन" के तहत चलने वाला डिजिटल शो न केवल धार्मिक स्थलों की जानकारी देता है, बल्कि प्रभु श्री राम और उनके जीवन की लीलाओं को भी दर्शकों के समक्ष प्रस्तुत करता है। इस शो में डिजिटल माध्यम से रामायण की कहानियां और चित्रकूट के पौराणिक स्थलों की झलक देखने को मिलती है।
 
शुल्क और समय : जानिए कब और कैसे कर सकते हैं दर्शन
पर्यटन अधिकारी अनुपम श्रीवास्तव ने बताया कि यह शो प्रतिदिन सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक और शाम 4:00 बजे से 7:00 बजे तक संचालित होता है। शो का अनुभव लेने के लिए बड़ों का टिकट 20 रुपए और 5 से 12 साल के बच्चों का टिकट 10 रुपए निर्धारित किया गया है। एक बार में 50 लोग इस शो का आनंद ले सकते हैं, और इसे शुरू करने के लिए कम से कम 10 लोगों की उपस्थिति आवश्यक होती है। यह शो कुल 25 मिनट का होता है और दर्शकों को एक अद्भुत धार्मिक यात्रा पर ले जाता है।

अद्भुत तकनीकी अनुभव का आनंद जरूर लें
चित्रकूट आने वाले श्रद्धालु इस डिजिटल रामायण शो को देखने के लिए उत्साहित रहते हैं, जिससे यह धार्मिक नगरी का एक प्रमुख आकर्षण बन गया है। यदि आप चित्रकूट आएं, तो इस अद्भुत तकनीकी अनुभव का आनंद जरूर लें।

Also Read

मां भगवती की आराधना के साथ खेले गए गरबा और डांडिया, उत्सव में दिखे सांस्कृतिक विरासत के रंग

9 Oct 2024 06:40 PM

चित्रकूट नवरात्रि उत्सव : मां भगवती की आराधना के साथ खेले गए गरबा और डांडिया, उत्सव में दिखे सांस्कृतिक विरासत के रंग

चित्रकूट में नवरात्रि उत्सव पूरे धूमधाम से मनाया जा रहा है। गरबा और डांडिया के कार्यक्रमों ने इस उत्सव को रंगीन और उत्साहपूर्ण बना दिया है। इस वर्ष के नवरात्रि उत्सव में 16 टीमें शामिल हैं, जिनमें 300 से अधिक प्रतिभागी नौ दिनों तक गरबा और डांडिया की प्रस्तुति देंगे। और पढ़ें