Chitrakoot News : स्कूली बस पकड़ने के मामले में संभागीय निरीक्षक को डीएम ने किया निलंबित

स्कूली बस पकड़ने के मामले में संभागीय निरीक्षक को डीएम ने किया निलंबित
UPT | डीएम ने बैठक की।

Jul 24, 2024 23:33

छोटे-छोटे बच्चों को लेकर बस उनके घर छोड़ने मंगलवार को जा रही थी। परिवहन विभाग के आरटीओ और निरीक्षक ने गाड़ियों का फिटनेस चेक करने के बहाने गाड़ियों को रोक दिया। श्रीजी इंटर कॉलेज की दो बसों को आरटीओ ने रोककर पुलिस लाइन में खड़ा कर दिया।

Jul 24, 2024 23:33

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले में बस पकड़कर सीज करने के मामले में डीएम शिवशरणप्पा ने संज्ञान लेकर कार्रवाई की है। जिसमें परिवहन विभाग के संभागीय निरीक्षक गुलाबचंद को निलंबित किया गया है।

फिटनेस चेक करने के बहाने रोका
बता दें कि मामला चित्रकूट जिले के श्रीजी इंटर कॉलेज के छोटे-छोटे बच्चों को लेकर बस उनके घर छोड़ने मंगलवार को जा रही थी। परिवहन विभाग के आरटीओ और निरीक्षक ने गाड़ियों का फिटनेस चेक करने के बहाने गाड़ियों को रोक दिया। श्रीजी इंटर कॉलेज की दो बसों को आरटीओ ने रोककर पुलिस लाइन में खड़ा कर दिया।

बच्चे भूख और प्यास से बेहाल
इस मामले की जानकारी बच्चों के परिजनों को हुई तो वे भागते-दौड़ते हुए पुलिस लाइन पहुंचे। उन्होंने कहा कि ये बच्चे भूख और प्यास से तड़प रहे हैं, इनको छोड़ दीजिए। लेकिन परिवहन विभाग के अधिकारी सुनने को तैयार नहीं थे। तब अभिभावकों ने डीएम को टेलीफोन से पूरा मामला अवगत कराया। श्रीजी इंटर कॉलेज की दो बसें थीं जिनमें लगभग 125 बच्चे सवार थे।

अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए शासन को पत्र भेजा
डीएम ने मामले को संज्ञान में लेते हुए गुलाब चंद्र को निलंबित कर दिया। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विवेक कुमार शुक्ला के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही के लिए शासन को पत्र भेज दिया है।

पहले भी विवादों में
बता दें कि आरटीओ विवेक कुमार शुक्ला पहले भी कई बार विवादों में रह चुके हैं। अवैध वसूली के चलते उनके साथ कई बार मारपीट का भी मामला सामने आया है। जहां-जहां इनकी नियुक्ति हुई है, वहां ये विवादों के घेरे में हमेशा रहे हैं।

डीएम ने क्या कहा
इस संबंध में चित्रकूट डीएम ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है तो कार्रवाई की गई है। आरटीओ के खिलाफ शासन को पत्र भेजा गया है। इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले की जांच भी जारी है।

Also Read

एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

7 Sep 2024 06:44 PM

हमीरपुर तमंचा व कुल्हाड़ी लेकर घर में घुसकर मारपीट में चार लोगों को 4 साल की सजा : एससी-एसटी एक्ट कोर्ट ने सुनाया फैसला

घर में घुसकर तमंचा, कुल्हाड़ी व लाठी से मारपीट करने, गाली गलौज करने व जान से मारने की धमकी देते हुए जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने में चार अभियुक्तों को चार चार वर्ष के सश्रम कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई गई है। और पढ़ें