Chitrakoot News : जयदेवदास अखाड़ा से निकली जगन्नाथ रथयात्रा, जय जगन्नाथ के जयकारों से गूंजा शहर

जयदेवदास अखाड़ा से निकली जगन्नाथ रथयात्रा, जय जगन्नाथ के जयकारों से गूंजा शहर
UPT | धूमधाम से निकाली गई रथ यात्रा

Jul 08, 2024 00:09

चित्रकूट मुख्यालय के तरौंहा स्थित जयदेवदास अखाड़ा व बरगढ़ कस्बा के पाटापार मंदिर से सैकड़ों साल पुरानी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा रविवार को धूमधाम से निकाली गई। जिसमें...

Jul 08, 2024 00:09

Chitrakoot News : चित्रकूट मुख्यालय के तरौंहा स्थित जयदेवदास अखाड़ा व बरगढ़ कस्बा के पाटापार मंदिर से सैकड़ों साल पुरानी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा रविवार को धूमधाम से निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए। भक्तों ने हाथों से रथ को खींचा।

श्रद्धालुओं ने अपने हाथों से खींचा रथ
शहर के जयदेवदास अखाड़ा से हर साल की तरह इस बार भी भगवान जगन्नाथ, बहन सुभद्रा व भाई बालभद्र की रथ यात्रा ढ़ोल नगाड़ों के साथ निकाली गई। रथ यात्रा में पहुंचने वाले श्रद्धालुओं ने अपने हाथों से रथ को खींचा। इस दौरान भक्तों में काफी उत्साह देखने को मिला। पहले दिन रथ यात्रा तरौंहा मोहल्ला के स्थित इंडियन बैंक के पास पहुंची। जहां पर मेला लगा। श्रद्धालुओं ने खाने पीने की वस्तुओं के साथ बच्चों के लिए खिलौने खरीदे। रथ यात्रा का नेतृत्व जयदेव दास अखाड़ा के महंत रमाशंकर महाराज कर रहे हैं। यह यात्रा दूसरे दिन शहर के एलआईसी तिराहे पहुंचेगी। जहां पर मेला लगेगा।

भक्तों न रथ यात्रा का किया स्वागत
रथ यात्रा के दौरान जयदेवदास वैष्णव संस्कृत महाविद्यालय के प्रधानाचार्य मनोज द्विवेदी, शिवमंगल शास्त्री, शंकरलाल द्विवेदी, सुशील पांडेय आदि सैकड़ों भक्त मौजूद रहे। वहीं बरगढ़ कस्बे के पाटापार मंदिर से हर साल की तरह इस बार भी रथयात्रा धूमधाम से निकाली गई जो हनुमान मंदिर के पास रुकी। जहां पर भक्तों न रथ यात्रा का स्वागत किया। इसके बाद बरगढ़ कस्बे में रथ यात्रा ने विभिन्न स्थानों पर भ्रमण किया।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें