Chitrakoot News : मानिकपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मिलीं 125 शिकायतें, मौके पर 8 का हुआ निस्तारण

मानिकपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मिलीं 125 शिकायतें, मौके पर 8 का हुआ निस्तारण
UPT | मानिकपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में मौजूद अधिकारीगण

Aug 18, 2024 00:59

जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन और पुलिस अधिक्षक अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में तहसील सभागार मानिकपुर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान...

Aug 18, 2024 00:59

Chitrakoot News : चित्रकूट जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जीएन और पुलिस अधिक्षक अरुण कुमार सिंह की उपस्थिति में तहसील सभागार मानिकपुर में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि निस्तारित समस्याओं की जानकारी पीड़ितों को भी दी जाए, ताकि वे संतुष्ट हो सकें।

डीएम और एसपी ने टीम गठित करने के दिए निर्देश
मानिकपुर में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 125 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। मौके पर 8 का समाधान किया गया। डीएम और एसपी ने चक रोड अतिक्रमण तथा भूमि विवादों के निस्तारण के लिए एक संयुक्त टीम गठित करने का निर्देश दिया। डीएम ने सभी विभागीय अधिकारियों को शासन की मंशा के अनुसार समयबद्ध और गुणवत्ता पूर्वक निस्तारण सुनिश्चित करने को कहा। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी नरेंद्र कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी पंकज वर्मा, पुलिस क्षेत्राधिकारी जयकरन सिंह समेत अन्य जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

सीडीओ ने सुनीं समस्याएं, समाधान करने के निर्देश दिए
चित्रकूट में तहसील सभागार में शनिवार को संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। समाधान दिवस में मुख्य विकास अधिकारी ने ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। इस दौरान कुल 42 शिकायती पत्र प्राप्त हुए। इसमें 2 का निस्तारण मौके पर ही कर दिया गया। मुख्य विकास अधिकारी ने शेष शिकायतों के निस्तारण के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित किया कि वे मौके पर जाकर टीम के साथ जांच करें और शिकायतों का सही तरीके से निस्तारण सुनिश्चित करें। जिससे ग्रामीणों की समस्याओं का प्रभावी समाधान हो सके। संपूर्ण समाधान दिवस में मुख्य रूप से राजस्व, रास्ते के विवाद, विद्युत समस्याओं और अन्य विभिन्न मुद्दों पर शिकायती पत्र प्राप्त हुए थे।

ये लोग रहे मौजूद
 कार्यक्रम के दौरान एसडीएम राकेश कुमार पाठक, तहसीलदार विजय कुमार यादव, खंड विकास अधिकारी रामजी मिश्रा, राम नगर के खंड विकास अधिकारी, नायब तहसीलदार जितेंद्र कुमार, लेखपाल आदि मौजूद रहे।

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें