Chitrakoot News : सीएम बनने के बाद मोहन यादव की पहली कामदगिरि यात्रा, भगवान राम की तपोभूमि पर की परिक्रमा

सीएम बनने के बाद मोहन यादव की पहली कामदगिरि यात्रा, भगवान राम की तपोभूमि पर की परिक्रमा
UPT | चित्रकूट श्रीराम की तपोस्थली पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव

Oct 27, 2024 13:19

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी पत्नी सीमा यादव के साथ चित्रकूट में भगवान श्रीराम की तपोस्थली पर प्राचीन मुखारविंद कामदगिरि का पूजन-अर्चन किया और पांच कोसी परिक्रमा की शुरुआत की...

Oct 27, 2024 13:19

Short Highlights
  • पत्नी संग चित्रकूट पहुंचे सीएम मोहन यादव 
  • कामदगिरि का किया पूजन-अर्चन
  •  डिप्टी सीएम शुक्ला भी रहे साथ
Chitrakoot News : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने अपनी पत्नी सीमा यादव के साथ चित्रकूट में भगवान श्रीराम की तपोस्थली पर प्राचीन मुखारविंद कामदगिरि का पूजन-अर्चन किया और पांच कोसी परिक्रमा की शुरुआत की। उनके साथ डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद थे। बता दें कि मुख्यमंत्री बनने के बाद यह मोहन यादव की पहली कामदगिरि परिक्रमा है, जिसे लेकर भाजपा कार्यकर्ता जगह-जगह स्वागत में जुटे हैं। 

500 जवान सुरक्षा में तैनात
इस दौरान, परिक्रमा मार्ग में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश पुलिस के लगभग 500 जवान परिक्रमा मार्ग में तैनात हैं और पूरे मार्ग पर 80 सीसीटीवी कैमरों से निगरानी की जा रही है। परिक्रमा मार्ग का कुछ हिस्सा उत्तर प्रदेश में और कुछ मध्य प्रदेश में आता है, जिससे दोनों राज्यों की पुलिस की तैनाती की गई है।


पारंपरिक तरीके से हुआ स्वागत
मुख्यमंत्री के दो दिवसीय चित्रकूट दौरे के दौरान उन्होंने रात्रि विश्राम के बाद सुबह भगवान कामदगिरि का पूजन कर परिक्रमा आरंभ की। परिक्रमा मार्ग पर संत विपिन विराट महाराज सहित कई प्रमुख लोग स्वागत में मौजूद रहे। मंदिर में भगवान की प्रतिमा के सामने मुख्यमंत्री का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया, जिससे श्रद्धालुओं में भी भारी उत्साह देखा गया।

ये भी पढ़ें- खलीलाबाद की बेटी अदिती छापड़िया ने यूपीएससी में लहराया परचम : देशभर में मिली दूसरी रैंक, हाईस्कूल में रह चुकी हैं इस राज्य की टॉपर

Also Read