Chitrakoot News : लोक अदालत में कई पति-पत्नी के मामलों में सुलह, साथ रहने को राजी हुए दंपति

लोक अदालत में कई पति-पत्नी के मामलों में सुलह, साथ रहने को राजी हुए दंपति
UPT | साथ रहने को राजी हुए दंपति।

Sep 14, 2024 17:49

चित्रकूट जिले में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस दौरान सैकड़ों मुकदमों को आपसी सहमति और सुलह के आधार पर निपटाया गया। खासतौर पर पति-पत्नी के ऐसे मामले, जो लंबे...

Sep 14, 2024 17:49

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले में शनिवार को राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया गया। इस दौरान सैकड़ों मुकदमों को आपसी सहमति और सुलह के आधार पर निपटाया गया। खासतौर पर पति-पत्नी के ऐसे मामले, जो लंबे समय से अलग रह रहे थे, अदालत के प्रयासों से सुलझाए गए। कई जोड़ों को आपसी सहमति से फिर से साथ रहने के लिए प्रेरित किया गया। 

सुलह से सजीव हुए रिश्ते  
लोक अदालत में उपस्थित पति-पत्नी, जो आपसी मतभेदों के चलते अलग हो चुके थे, उन्हें समझा-बुझाकर एक साथ रहने के लिए मनाया गया। अदालत के इस प्रयास से कई जोड़ों ने खुशी-खुशी साथ रहने का फैसला किया। न्यायाधीश राजमणि पाठक ने कहा कि इस तरह की पहल से परिवारों में शांति और समझौते की भावना को बढ़ावा मिलता है।

विभिन्न विभागों के मुकदमों का निपटारा  
न्यायाधीश पाठक ने बताया कि लोक अदालत में सिर्फ पारिवारिक ही नहीं, बल्कि कई विभागों के मुकदमों का भी सुलह के जरिए निपटारा किया गया। उन्होंने कहा कि लोक अदालत का उद्देश्य ही यही है कि विवादित पक्षों के बीच बातचीत कराकर उन्हें आपसी सहमति से समाधान तक पहुंचाया जाए। इस पहल से कई लोगों को त्वरित और सस्ते न्याय की सौगात मिली। अदालत में हुए इस आयोजन को लेकर क्षेत्र में सकारात्मक माहौल बना हुआ है।

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें