चित्रकूट-बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे : विरोध में उतरे ग्रामीण और खदान मालिक, सीएम को लिखा पत्र

विरोध में उतरे ग्रामीण और खदान मालिक, सीएम को लिखा पत्र
UPT | चित्रकूट।

May 08, 2024 20:04

चित्रकूट बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के प्रस्तावित लिंक रोड का स्थानीय ग्रामीणों के साथ क्रशर व खदान मालिकों ने विरोध किया है। बताया कि छह बार पहले सर्वे हो चुका है जिसमें इस बस्ती के महज दो सौ मीटर दूर से खाली स्थान है...

May 08, 2024 20:04

Chitrakoot News : चित्रकूट-बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लिए प्रस्तावित लिंक रोड का स्थानीय ग्रामीणों के साथ क्रशर व खदान मालिकों ने विरोध किया है। बताया कि छह बार पहले सर्वे हो चुका है। इसमें इस बस्ती के महज दो सौ मीटर दूर से खाली स्थान है। वहां से लिंक रोड स्वीकृत हुआ, लेकिन अब कुछ लोग साजिशन नए सर्वे से काम कराना चाहते हैं। इससे छह क्रशर, चार खदानों के अलावा दो हजार से अधिक की आबादी वाली बस्ती उजड़ जाएगी।

बुधवार को मुख्यमंत्री समेत मुख्य सचिव, यूपीडा प्रमुख व डीएम को लिखे पत्र में क्रशर मालिक उमारमन तिवारी, कच्छू सिंह, जगदीश, नवीन गुप्ता, बृजेश कुमार, अवधेश कुमार, योगेंद्र सिंह, मिथलेश गर्ग, लखन कुमार, चुनवाद, सावित्री, गुडिया, बंशी, चमन, सोनू आदि ने बताया कि नये बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे के लिंक मार्ग की स्वीकृति पर पुनर्विचार होना चाहिए।अधिकारियों को मौके पर आकर निरीक्षण करना चाहिए।

इससे पूरी बस्ती के अलावा छह क्रशर, चार खदान प्रभावित होंगे। इससे सरकार को भी प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान होगा। बताया कि उनकी बस्ती व इस स्थल से महज दो सौ मीटर दूर से ही पूरा बंजर व खाली स्थान पड़ा है। यदि वहां से यह लिंक मार्ग प्रस्तावित हो जाए तो किसी को नुकसान नहीं होगा। शिकायतकर्ताओं ने आरोप लगाया कि कुछ लोग राजनीतिक पकड़ के जरिए गलत सर्वे रिपोर्ट पर काम कराना चाहते हैं। छह बार इसके पूर्व सर्वे हुआ है जिसमें इस बस्ती से दूर से ही लिंक मार्ग बनाने की सहमति बनी थी लेकिन अब कुछ लोग साजिश कर राजस्व के नुकसान के साथ व्यापार व रोजगार प्रभावित कर रहे हैं। पत्र में फिर से निष्पक्ष तरीके से सर्वे कराने की मांग की है।

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का लगाया आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें