Chitrakoot News : बुखार से दो मासूमों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर उठाए सवाल 

बुखार से दो मासूमों की मौत, गुस्साए ग्रामीणों ने स्वास्थ्य विभाग पर उठाए सवाल 
UPT | अस्पताल में भर्ती बीमार बच्चे।

Sep 16, 2024 09:24

चित्रकूट जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बुखार के चलते दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। इससे उनके परिवारों में मातम छा गया है।  ग्रामीणों का कहना है कि अस्पतालों में सुविधाओं का अभाव और समय पर डॉक्टरों की...

Sep 16, 2024 09:24

Chitrakoot News : चित्रकूट जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में बुखार के चलते दो मासूम बच्चों की मौत हो गई। इससे उनके परिवारों में मातम छा गया है।  ग्रामीणों का कहना है कि अस्पतालों में सुविधाओं का अभाव और समय पर डॉक्टरों की अनुपलब्धता ने इन मासूमों की जान ली है। 

दो दिन के बुखार से हिमांशु कीइ मौत
पहली घटना पहाड़ी थाना क्षेत्र के परसौंजा गांव की है, जहां नत्थू नामक व्यक्ति के तीन वर्षीय बेटे हिमांशु को दो दिन पहले तेज बुखार हुआ था। परिवार ने तुरंत इलाज शुरू कराया और जब उसकी हालत में सुधार नहीं हुआ, तो उसे जिला अस्पताल ले जाया गया। दुखद रूप से, अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

तीन साल की रबीना ने दम तोड़ा
दूसरी घटना झांसी जिले के मऊरानीपुर की रहने वाली तीन वर्षीय रबीना की है, जो अपनी मां ज्ञानमती के साथ कर्वी के सलैया पुरवा में ननिहाल आई हुई थी। रबीना को दो दिन से बुखार था। जब उसकी हालत बिगड़ी तो परिजन उसे रात में जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। हालांकि, डॉक्टरों की सारी कोशिशें नाकाम रहीं और रबीना की भी मौत हो गई।

स्वास्थ्य विभाग पर सवाल
इन दोनों घटनाओं ने स्थानीय लोगों में चिंता बढ़ा दी है। लगातार हो रही बारिश और बदले मौसम के बीच बुखार की बीमारियों में इजाफा देखा जा रहा है। सवाल उठता है कि क्या स्वास्थ्य विभाग इन मामलों पर ध्यान दे रहा है? क्या बच्चों की जान बचाई जा सकती थी, अगर सही समय पर इलाज मिलता?

प्रशासन की चुप्पी और ग्रामीणों की पीड़ा
इन घटनाओं से जहां बच्चों के परिवारों में कोहराम मचा है, वहीं प्रशासन की चुप्पी सवालों के घेरे में है। ग्रामीणों का कहना है कि अस्पतालों में सुविधाओं का अभाव और समय पर डॉक्टरों की अनुपलब्धता ने इन मासूमों की जान ली है। 

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें