दावा : चित्रकूट के तोता मुखी हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ सुनने पहुंची 'वानर सेना', सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

चित्रकूट के तोता मुखी हनुमान मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ सुनने पहुंची 'वानर सेना', सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
UPT | तोता मुखी हनुमान मंदिर।

Sep 15, 2024 20:45

धर्मनगरी चित्रकूट के तोता मुखी हनुमान मंदिर में दावा किया जा रहा कि यहां वानर सेना स्वयं हनुमान चालीसा और रामचरितमानस के पाठ को सुनने के लिए पहुंची। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के वीडियो ने सबको हैरान कर दिया।

Sep 15, 2024 20:45

Chitrakoot News : धर्मनगरी चित्रकूट, जो भगवान राम की तपोस्थली रही है, अपने ऐतिहासिक और धार्मिक महत्व के लिए विश्व विख्यात है। यहां स्थित तोता मुखी हनुमान मंदिर में हाल ही में एक अद्भुत दृश्य देखने को मिला। दावा किया जा रहा है कि जहां वानर सेना स्वयं हनुमान चालीसा और रामचरितमानस के पाठ को सुनने के लिए पहुंची। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस घटना के वीडियो ने सबको हैरान कर दिया है।
 
मंगलवार और शनिवार को होता है हनुमान चालीसा का पाठ 
रामघाट स्थित तोता मुखी हनुमान मंदिर, वह स्थान है जहां हनुमान जी ने गोस्वामी तुलसीदास जी को श्रीराम के दर्शन करवाए थे। आज भी, इस मंदिर में नियमित रूप से रामचरितमानस का पाठ होता है। मंगलवार और शनिवार को जब भक्त हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं, तब वानर सेना अपने भक्तों के बीच बैठकर पाठ सुनने आती है। मंदिर में भक्तों के साथ बैठकर वानर सेना का यह अद्भुत नजारा हर किसी को चकित कर रहा है। 
 
पुजारी ने दी जानकारी
मंदिर के पुजारी मोहित दास ने बताया कि यह घटना पहली बार नहीं हुई है। कई बार मंगलवार और शनिवार को वानर सेना मंदिर में आती है और लगभग 5 मिनट तक भक्तों के बीच बैठकर पाठ सुनती है। पुजारी के अनुसार, यह वही स्थान है जहां हनुमान जी ने तुलसीदास जी को भगवान राम से मिलवाया था, और भक्तों का मानना है कि वानरों का इस तरह आना हनुमान जी की कृपा का संकेत है। 
 
भक्तों में उत्साह
इस घटना के बाद भक्तों में उत्साह और आस्था और भी बढ़ गई है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो को देखकर हर कोई इसे हनुमान जी का चमत्कार मान रहा है। मंदिर में अब भक्तों की संख्या भी बढ़ने लगी है, जो बजरंगबली के इस चमत्कार के दर्शन करने के लिए दूर-दूर से आ रहे हैं। 

Also Read

युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

19 Sep 2024 05:26 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : युवती ने युवक पर बलात्कार और धमकी का आरोप, न्याय की लगाई गुहार

चित्रकूट जनपद के एक गांव से चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक युवती ने गांव के ही युवक लाल सिंह उर्फ कैरा पर बलात्कार का गंभीर आरोप लगाया है। और पढ़ें