Hamirpur News : पतारा बिजली घर से जुड़ेंगी लाइनें, शासन से मिली स्वीकृति

पतारा बिजली घर से जुड़ेंगी लाइनें, शासन से मिली स्वीकृति
UPT | प्रतीकात्मक फोटो

Jun 24, 2024 15:18

जल्द ही जिला मुख्यालय की बिजली लाइन पतारा पावर हाउस से जुड़ जाएगी। इसके लिए बिजली विभाग ने पिछले साल 1.85 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था। इसे मंजूरी मिल गई है।

Jun 24, 2024 15:18

Hamirpur News : हमीरपुर वासियों के लिए राहत भरी खबर है कि जल्द ही जिला मुख्यालय की बिजली लाइन को पतारा पावर हाउस से जोड़ा जाएगा। इसके लिए बिजली विभाग ने पिछले वर्ष 1.85 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था, इसकी स्वीकृति मिल गई है। केवल आते ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा। इसके जुलाई के अंत तक आने की संभावना जताई गई है इससे शहर वासियों को बिजली की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा l

आए दिन आंधी पानी के चलते आपूर्ति ठप हो जाती है
हमीरपुर जिला मुख्यालय को रोशन करने के लिए सुमेरपुर पावर हाउस से आई 33 केवीए की बिजली लाइन आए दिन आंधी पानी के चलते आपूर्ति ठप हो जाती है। जिसके चलते शहर वासियों को दो-दो दिन बिजली की समस्या से जूझना पड़ता है। पिछले हफ्ते आई तेज आंधी व पानी में कई पेड़ टूट कर बिजली लाइन पर गिर गए थे। जिसके चलते 20 घंटे तक पूरे शहर की विद्युत आपूर्ति ठप हो गई थी वहीं करीब 148 पोल टूटकर जमींदोज हो गए थे करीब 80 हजार की आबादी को भारी मुश्किलों का सामना करना पड़ा इस समस्या से निपटने के लिए दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम विभाग ने वर्ष 2023 24 में अतिरिक्त बिजनेस प्लान के तहत 1.85 करोड़ का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेजा था इसकी स्वीकृति शासन ने दे दी है। 

आंधी में करीब 148 पोल टूटे
दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता अशोक कैम ने बताया कि पतारा पावर हाउस से आने वाली लाइन को जिला न्यायालय की भूमिगत लाइन से जोड़ा जाएगा। करीब 4 किलोमीटर केबल लाइन बिछाई जानी है, जो जुलाई के अंत तक आने की उम्मीद है। पिछले सप्ताह आई आंधी में करीब 148 पोल टूट गए हैं, जिससे करीब 5 लाख का विभागीय नुकसान हुआ है।

Also Read

चांद के दीदार के साथ गूंजी मातमी धुनें, इमामबाड़ों में होगी कुरान ख्वानी... 

8 Jul 2024 05:20 PM

हमीरपुर Hamirpur News : चांद के दीदार के साथ गूंजी मातमी धुनें, इमामबाड़ों में होगी कुरान ख्वानी... 

यूपी के हमीरपुर जिले में चांद के दीदार के साथ ही 10 दिनों तक चलने वाले मोहर्रम के मातम की शुरुआत हो गई। इमामबाड़ों में मातमी धुनें गूंजने लगीं। 8 जुलाई को मोहर्रम की पहली तारीख हुई। इसके साथ ही... और पढ़ें