हमीरपुर में रेलवे सुरक्षा को चुनौती : आधा किलोमीटर बिजली तार की चोरी से मचा हड़कंप, मुकदमा दर्ज

आधा किलोमीटर बिजली तार की चोरी से मचा हड़कंप, मुकदमा दर्ज
UPT | रागौल रेलवे स्टेशन

Jul 10, 2024 11:57

चोरों ने रेलवे के 500 मीटर तार को अपना निशाना बनाते हुए पार कर दिया। रेलवे के कॉपर तार चोरी की घटना ने सबको हैरत में डाल दिया है l घटना हमीरपुर जिले के रागौल रेलवे स्टेशन के गेट नंबर 21 के पास की है।

Jul 10, 2024 11:57

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में एक चौंकाने वाली घटना ने रेलवे सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। रागौल रेलवे स्टेशन के समीप, गेट नंबर 21 के आस-पास से लगभग 500 मीटर लंबा बिजली का तार गायब हो गया है। यह घटना न केवल रेलवे विभाग के लिए चिंता का विषय है, बल्कि स्थानीय प्रशासन और जनता के लिए भी एक बड़ी चुनौती बन गई है।

रेलवे को डेढ़ लाख रुपये का नुकसान 
मंगलवार की रात को, अज्ञात चोरों ने रेलवे लाइन के दोहरीकरण और नवनिर्मित लाइन पर बिछाए जा रहे बिजली के तारों को निशाना बनाया। चोरों ने चतुराई से काम लेते हुए लगभग आधा किलोमीटर लंबे तांबे के तार को काटकर ले जाने में सफलता हासिल की। इस चोरी से रेलवे को लगभग डेढ़ लाख रुपये का नुकसान हुआ है, जो कि एक छोटी राशि नहीं है।

यह कार्य पीजीपीएल कंपनी द्वारा किया जा रहा था, जिसके सुपरवाइजर सत्यप्रकाश ने इस घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। सत्यप्रकाश, जो मूल रूप से कानपुर के यशोदा नगर के निवासी हैं, ने कोतवाली में एक शिकायत पत्र दर्ज कराया, जिसमें उन्होंने विस्तार से घटना का वर्णन किया।

स्थानीय लोगों में इस घटना को लेकर काफी चर्चा है। कई लोगों का मानना है कि इतनी बड़ी मात्रा में तार को इतनी जल्दी लपेटकर ले जाना असंभव प्रतीत होता है। क्या इसमें किसी अंदरूनी व्यक्ति की भूमिका हो सकती है? ये सवाल जांच के दौरान जरूर उठेंगे।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया
पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए एक मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। अब देखना यह है कि पुलिस कितनी जल्दी इस मामले का खुलासा कर पाती है और दोषियों को पकड़ पाती है।

Also Read

चित्रकूट हिंदू-मुस्लिम एकता का है प्रतीक, हिंदू-मुस्लिम भाइयों ने मिलजुल कर मनाया मुहर्रम

17 Jul 2024 09:14 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : चित्रकूट हिंदू-मुस्लिम एकता का है प्रतीक, हिंदू-मुस्लिम भाइयों ने मिलजुल कर मनाया मुहर्रम

चित्रकूट में हिंदू मुस्लिम एकता के प्रतीक धर्म नगरी चित्रकूट में हिंदू मुस्लिम भाइयों ने एक साथ मिलजुल कर आज मोहर्रम की दसवीं तारीख को शांतिपूर्ण ढंग से मोहर्रम का त्योहार मनाया। मोहर्रम की दसवीं... और पढ़ें