हमीरपुर में चिकित्सकीय लापरवाही : गर्भवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी के मामले में होगी कार्रवाई

गर्भवती की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गड़बड़ी के मामले में होगी कार्रवाई
UPT | हमीरपुर में चिकित्सकीय लापरवाही

Aug 22, 2024 18:31

हमीरपुर जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक दहेज हत्या के मामले में चिकित्सकीय लापरवाही के गंभीर आरोप लगे हैं। जलालपुर क्षेत्र के कूरा गांव की रहने वाली विनीता प्रजापति की मृत्यु के मामले में जांच अधिकारी की रिपोर्ट ने चिकित्सा विभाग में हलचल मचा दी है।

Aug 22, 2024 18:31

Hamirpur News : उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में ससुरालीजनों द्वारा मारपीट कर हत्या के मामले में सीएचसी गोहांड के चिकित्साधिकारी द्वारा गलत पोस्टमार्टम रिपोर्ट देने के मामले में जांच अधिकारी की रिपोर्ट आ गई है। रिपोर्ट आने के बाद सीएमओ ने विभागीय कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा है।

ये था मामला
हमीरपुर जिले के जलालपुर क्षेत्र के कूरा गांव निवासी संदीप प्रजापति ने अपनी बहन की शादी मुस्करा क्षेत्र के हुसैना गांव के दिनेश प्रजापति से की थी। दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने 14 जुलाई 2024 को विनीता की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी। उस समय विनीता गर्भवती थी, पीड़ित पक्ष ने इसके तमाम साक्ष्य उपलब्ध कराए थे।

पोस्टमार्टम में चोट के निशान नहीं दिखाए थे
शव का पोस्टमार्टम सीएचसी गोहांड के डॉ. अंजुल निरंजन ने किया था लेकिन उन्होंने सिर्फ गर्दन पर चोट के निशान दिखाए थे जबकि हाथ पैर व पसलियों पर कोई चोट के निशान नहीं दिखाए थे और न ही गर्भ में बच्चा होने का जिक्र किया था। इस मामले की शिकायत संदीप प्रजापति ने उच्चाधिकारियों से की थी और पुलिस ने जांच में डॉक्टर को दोषी पाया था।

पीएम रिपोर्ट में लापरवाही सामने आई
इस मामले में सीएमओ डॉ. गीतम सिंह ने एसीएमओ डॉ. रामौतार और डॉ. अनूप निगम को जांच सौंपी थी। इस जांच में पता चला कि पीएम रिपोर्ट में डॉक्टर की लापरवाही का मामला सामने आया है। सीएमओ डॉ. गीतम सिंह ने बताया कि इस मामले में डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा गया है और वहीं से आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

बरसात में पर्यटकों का प्रमुख आकर्षण, लुट रहा है प्राकृतिक सौंदर्य

22 Sep 2024 11:35 AM

चित्रकूट तुलसी वॉटरफॉल : बरसात में पर्यटकों का प्रमुख आकर्षण, लुट रहा है प्राकृतिक सौंदर्य

बरसात का मौसम आते ही वॉटरफॉल और झीलों के प्राकृतिक सौंदर्य का लुत्फ उठाने के लिए लोग दूर-दूर से इन स्थानों की ओर खिंचे चले आते हैं। और पढ़ें