चित्रकूट पहुंचे मध्य प्रदेश के मंत्री : दिलीप जायसवाल ने की कामदगिरि की परिक्रमा, बोले- अयोध्या की तर्ज पर होगा निर्माण

दिलीप जायसवाल ने की कामदगिरि की परिक्रमा, बोले- अयोध्या की तर्ज पर होगा निर्माण
UPT | चित्रकूट पहुंचे मध्य प्रदेश के मंत्री

Oct 24, 2024 19:31

मध्य प्रदेश के मंत्री दिलीप जायसवाल ने आज चित्रकूट के पवित्र कामदगिरि की परिक्रमा करते हुए भगवान मत्यगज्येंद्रनाथ शिव के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की।

Oct 24, 2024 19:31

Chitrakoot News : मध्य प्रदेश के मंत्री दिलीप जायसवाल ने आज चित्रकूट के पवित्र कामदगिरि की परिक्रमा करते हुए भगवान मत्यगज्येंद्रनाथ शिव के दर्शन किए और पूजा-अर्चना की। दर्शन के बाद उन्होंने चित्रकूट में चल रही अंतरराष्ट्रीय रामलीला को ऐतिहासिक आयोजन बताया और कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के लिए मध्य प्रदेश सरकार का स्वागत है।

अयोध्या की तर्ज पर होगा निर्माण
मंत्री जायसवाल ने कहा, "चित्रकूट भगवान श्री राम की नगरी है। भगवान राम ने अयोध्या के बाद सर्वाधिक समय यहीं बिताया। हम उन्हीं से प्रेरणा लेकर समाज और प्रदेश के लिए कार्य कर रहे हैं।" उन्होंने यह भी घोषणा की कि चित्रकूट का विकास अयोध्या की तर्ज पर होगा।

मंत्री ने की सराहना
मंत्री ने कहा- "जैसे अयोध्या में भगवान श्री राम के मंदिर का निर्माण हो रहा है, वैसे ही चित्रकूट में भी भगवान राम के इस धाम का विकास किया जाएगा। हम चित्रकूट को और भी सुंदर और भव्य बनाएंगे, ताकि यहां आने वाले लोग इसके सौंदर्य को बार-बार निहारें," इस अवसर पर चित्रकूट में उपस्थित भक्तों ने मंत्री के इन विचारों की सराहना की और रामलीला के इस ऐतिहासिक आयोजन में उत्साहपूर्वक भाग लिया।

Also Read

रेलवे ट्रैक के किनारे खून से लथपथ मिली नर्स, गैंगरेप की आशंका, जानें पूरा मामला...

26 Oct 2024 02:25 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : रेलवे ट्रैक के किनारे खून से लथपथ मिली नर्स, गैंगरेप की आशंका, जानें पूरा मामला...

चित्रकूट के बरगढ़ थाना क्षेत्र में एक नर्स के साथ दिल दहला देने वाली घटना हुई है। घर से ड्यूटी के लिए निकली नर्स रेलवे ट्रैक के किनारे खून से लथपथ हालत में मिली। नर्स के हाथ-पैर बंधे थे। उसके साथ गैंगरेप की आशंका जताई जा रही... और पढ़ें