Kanpur News: डीएम आवास से सटे ऑफिसर्स क्लब से बरामद हुआ 4 महीने से लापता युवती का शव, जिम ट्रेनर ने हत्या कर दफनाया था शव

डीएम आवास से सटे ऑफिसर्स क्लब से बरामद हुआ 4 महीने से लापता युवती का शव, जिम ट्रेनर ने हत्या कर दफनाया था शव
UPT | हत्यारोपी विमल सोनी,लाल घेरे में मृतिका और घटनास्थल से शव बरामद करती हुई पुलिस टीम

Oct 27, 2024 07:59

यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बीते 4 महीनों से लापता शेयर कारोबारी की पत्नी का शव बरामद हुआ है।कारोबारी की पत्नी का शव डीएम कंपाउंड से सटे ऑफीसर्स क्लब में खुदाई के दौरान देर रात बरामद कर लिया गया है। कारोबारी की पत्नी की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही जिम ट्रेनर ने की थी।

Oct 27, 2024 07:59

Kanpur News: यूपी के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां बीते 4 महीनों से लापता शेयर कारोबारी की पत्नी का शव बरामद हुआ है।कारोबारी की पत्नी का शव डीएम कंपाउंड से सटे ऑफीसर्स क्लब में खुदाई के दौरान देर रात बरामद कर लिया गया है। कारोबारी की पत्नी की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही जिम ट्रेनर ने की थी। पुलिस के हत्थे चढ़े जिम ट्रेनर की निशान देही पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा में करीब 2 घंटे की खुदाई के बाद कंकाल हो चुका शव बरामद किया गया है। इसके बाद पुलिस ने देर रात पंचनामा के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

ऑफिसर्स क्लब में दफनाया एकता का शव
बता दें कि सिविल लाइन स्थित शेयर कारोबारी राहुल गुप्ता की 32 वर्षीय पत्नी एकता 24 जून को लापता हो गई थी। 6 महीने से ग्रीन पार्क के जिम में व्यायाम करने जाती थी।उसके गायब होने के बाद पति ने जिम ट्रेनर विमल सोनी के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। तब से पुलिस तलाश कर रही थी,लेकिन न एकता का सुराग मिला न विमल सोनी मिला। सूत्रों के मुताबिक शुक्रवार को विमल कोतवाली पुलिस की हत्थे चढ़ गया।पूरी रात पूछताछ पर उसने पुलिस को गुमराह किया।कभी कहा एकता कश्मीर में है,कभी पंजाब में फैक्ट्री में काम करने की बात कही।शनिवार सुबह उसने सुर बदले और कहां की मैंने एकता को मार कर गंगा में फेक दिया था। पुलिस उसे लेकर अटल घाट से बाबा घाट तक भटकती रही लेकिन हर बार उसके बयान तस्दीक नहीं हुए। पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तो वह शनिवार शाम में टूट गया और उसने एकता की लाश एक सरकारी परिसर में स्थित क्लब में दफनाने का दावा कर दिया। यह सुन पुलिस के होश उड़ गए। उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई ।देर रात तक अफसरों ने परिसर की खुदाई की अनुमति दी। यह डीएम आवास से सटा ऑफिसर्स क्लब परिसर था।भारी भरकम फोर्स की मौजूदगी में खुदाई कराई गई।देर  रात खुदाई में कुछ सड़े गले मानव कंकाल अंग बाहर आ गए। कुछ ही देर में परिजनों ने उसके एकता का शव होने की तस्दीक की। सूत्रों के मुताबिक विमल सोनी का ऑफिसर्स क्लब में खूब आना जाना था। 2010 में विमल क्लब में अफसरों के साथ खेलता था। उन्हें एक्सरसाइज की टिप्स भी देता। कई अफसर का वह करीबी था। 2019 में उसका चयन ग्रीन पार्क में जिम ट्रेनर के रूम में हो गया। फिर उसका क्लब जाना कम हो गया।अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि शव लेकर सुरक्षित स्थान तक कैसे पहुंच गया ? अगर पहुँचा भी तो वह दफनाने में कैसे कामयाब हो गया? हालांकि इन सवालों के जवाब तभी मिलेंगे जब पुलिस की जांच पूरी हो जाएगी।

24 जून को ही विमल ने की थी एकता की हत्या
वही घटना को लेकर देर रात 3 बजे डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि विमल और एकता एक दूसरे के करीबी थे। दोनों में कुछ अनबन हुई थी तो एकता 15 से 20 दिन तक जिम करने नहीं गई। 24 जून को वह गई तो विमल वही मिल गया।उसने एकता को कार में बैठा लिया। अंदर ही उसने एकता से बताया कि मेरा तिलक हो गया है।जल्दी ही शादी होगी। इस पर एकता विफर उठी उसने विमल को बुरा भला कहना शुरू कर दिया। प्रतिक्रिया में विमल ने उसकी नाक पर जोरदार घूंसा मार दिया। जिससे एकता बेहोश हो गई। विमल ने कार में पड़ी रस्सी से उसका गला कस दिया और वह मर गईं। उसके बाद कुछ देर सोचने के बाद कार को ऑफिसर क्लब ले गया।जहाँ उसका खूब आना जाना था।वहां उसने फावड़े से खुद ही 5 फीट गड्ढा खोदकर लाश दफना दी और निकल भागा।डीएम आवास से सटे ऑफिसर्स क्लब में खुद गड्ढा खोज कर लाश दफन करना कैसे संभव हुआ इसका जवाब डीसीपी ने नहीं दिया।

पति ने पुलिस पर लगाये आरोप
एकता के गायब होने के बाद लगातार उसका पति राहुल उसे तलाशने के लिए पुलिस अफसरों की चौखट पर भटक रहा था। फिर भी पुलिस लगातार अनदेखी कर रही थी। आखिरकार परेशान होकर राहुल ने सीएम से लेकर पीएम तक गुहार लगाई।राहुल के मुताबिक पत्नी को जबरन नशे का इंजेक्शन देकर ले जाया गया। फिर भी पुलिस ने उसको ठीक से तलाशा नहीं। अगर पुलिस गंभीरता से उसे तलाशती तो एकता की जान बच जाती। 24 जून को लापता होने के बाद भी पति राहुल उसको तलाशने में जुट गया।उसकी शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने सिर्फ गुमसुदगी दर्ज की।जिसे बाद में अपहरण में बदला गया।  पति लगातार एकता को तलाशने के लिए भटक रहा था। उसने कोई अफसर नही छोड़ा जिसकी चौखट में वह न गया हो।फिर भी पुलिस ने सक्रियता नही दिखाई जिसकी वजह से एकता की जान चली गई।

Also Read

हैदराबाद और बेंगलुरु की फ्लाइट का आज से बदला समय, जाने क्या है नया शेड्यूल

27 Oct 2024 08:32 AM

कानपुर नगर Kanpur News: हैदराबाद और बेंगलुरु की फ्लाइट का आज से बदला समय, जाने क्या है नया शेड्यूल

हैदराबाद और बेंगलुरु की फ्लाइट का समय बदल दिया गया है।रविवार को हैदराबाद के लिए जाने वाली फ्लाइट 11:00 बजे ना जाकर 1:20 पर जाएगी।यह परिवर्तन फ्लाइट के विंटर शेड्यूल के आधार पर हुआ है। और पढ़ें