महोबा में खुला पहला पैरामेडिकल कॉलेज : स्थानीय छात्रों को मिलेगी घर पर उच्च शिक्षा की सुविधा

स्थानीय छात्रों को मिलेगी घर पर उच्च शिक्षा की सुविधा
UPT | अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज का उद्घाटन

Aug 11, 2024 18:45

अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज का उद्घाटन सदर विधायक राकेश गोस्वामी द्वारा किया गया। यह जिले का पहला पैरामेडिकल कॉलेज है, जो स्थानीय छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए महानगरों की यात्रा...

Aug 11, 2024 18:45

Short Highlights
  • महोबा में पहला पैरामेडिकल कॉलेज खुला
  • विधायक राकेश गोस्वामी ने कॉलेज का उद्घाटन किया
  • पहले दिन एडमिशन लेने वाले छात्रों से कोई फीस नहीं ली गई
Mahoba News : महोबा जिले में शिक्षा के क्षेत्र में एक बड़ी सौगात मिली है। दरअसल, सुभाष नगर इलाके में अलक्सा ग्लोबल पैरामेडिकल कॉलेज का उद्घाटन सदर विधायक राकेश गोस्वामी द्वारा किया गया। यह जिले का पहला पैरामेडिकल कॉलेज है, जो स्थानीय छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए महानगरों की यात्रा करने से बचाएगा। कॉलेज में विभिन्न डिप्लोमा कोर्स जैसे मेडिकल लैब टेक्नीशियन, एक्स-रे टेक्नीशियन, ऑप्टोमेटरी, एनेथेसिया, योगा एवं नेचुरोपैथी साइंस, ऑपरेशन थिएटर टेक्नीशियन और डेंटल हाइजीन टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कराई जाएगी।

पहले दिन एडमिशन लेने वालों से नहीं ली गई फीस
इस अवसर पर विधायक राकेश गोस्वामी ने कॉलेज को क्षेत्र के छात्रों के लिए वरदान बताया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यहां से प्रशिक्षित छात्र जिले में मेडिकल लैब टेक्नीशियन की कमी को पूरा करेंगे। कॉलेज के मैनेजिंग डायरेक्टर सुल्तान अहमद ने बताया कि कॉलेज का मुख्य उद्देश्य स्थानीय छात्रों को पैरामेडिकल शिक्षा के लिए घर से दूर न जाना पड़े। उल्लेखनीय है कि पहले दिन एडमिशन लेने वाले छात्रों से कोई फीस नहीं ली गई।



200 बेड का ट्रामा सेंटर मिला
विधायक राकेश गोस्वामी ने इस अवसर पर जिले में मेडिकल कॉलेज स्थापित करने के प्रयासों की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सरकार ने महोबा को 200 बेड का ट्रामा सेंटर दिया है और जल्द ही मेडिकल कॉलेज के लिए भी प्रयास किए जा रहे हैं। इस पहल का स्थानीय लोगों और छात्रों ने स्वागत किया है, जिन्हें उम्मीद है कि यह कॉलेज जिले में चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में नए मानक स्थापित करेगा।

ये भी पढे़ं- भदोही में ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल की घोषणा : कालीन उद्योग पर पड़ सकता है गहरा असर

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें