6 महीने से महोबा में खड़ा था ट्रक : राजस्थान में कटा 10 लाख का चालान, फिटनेस कराने गया तो मालिक हैरान...

राजस्थान में कटा 10 लाख का चालान, फिटनेस कराने गया तो मालिक हैरान...
UPT | 6 महीने से महोबा में खड़ा था ट्रक।

Sep 28, 2024 01:15

यूपी के महोबा से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। महोबा में पिछले छह महीने से खड़े ट्रक का राजस्थान में चालान कटा है। ट्रक मालिक को राजस्थान के खनन माफियाओं ने लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाया...

Sep 28, 2024 01:15

Mahoba News : यूपी के महोबा से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। महोबा में पिछले छह महीने से खड़े ट्रक का राजस्थान में चालान कटा है। ट्रक मालिक को राजस्थान के खनन माफियाओं ने लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाया है। कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव में खड़े ट्रक के नंबर का इस्तेमाल कर माफियाओं ने राजस्थान के भरतपुर जिले में 10 लाख रुपये के चालान काटवा दिया। पीड़ित की शिकायत पर एआरटीओ ने राजस्थान जनपद भरतपुर के डीएम को जांच के लिए पत्र लिखा है।

हैरान रह गया ट्रक मालिक
महोबा जिले के कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव में पिछले छह महीने से खड़े ट्रक नंबर UP95T3527 का उपयोग करते हुए राजस्थान के भरतपुर में 10 लाख रुपये का चालान काटा गया। इस मामले के उजागर होते ही सभी हैरान रह गए, यह देखकर कि कैसे राजस्थान के खनन माफियाओं ने महोबा के एक ट्रक मालिक को लाखों रुपये का नुकसान पहुंचाया।



ऐसे हुआ मामले का खुलासा
पीड़ित ट्रक मालिक ने बताया कि वह कबरई में पत्थर ढोने का काम करते हैं। जब उनका ट्रक फिटनेस अवधि समाप्त हो गई, तो उन्होंने एआरटीओ ऑफिस में जाकर फिटनेस कराने का प्रयास किया। लेकिन अधिकारियों ने उन्हें बताया कि राजस्थान में उनके ट्रक का 10 लाख रुपये का चालान हुआ है। यह सुनकर वह चौंक गए, क्योंकि उनका ट्रक पिछले छह महीने से यहीं खड़ा है और कभी जिले से बाहर नहीं गया। इस घटना के बाद उन्होंने इसकी शिकायत दर्ज कराई।

एआरटीओ ने बताया कि...
एआरटीओ विभाग की जांच में यह सामने आया कि राजस्थान के भरतपुर जिले के नागल पहाड़ी क्षेत्र में ट्रक के नाम पर एक दर्जन से अधिक चालान कट चुके हैं, जिनकी कुल राशि 10 लाख रुपये है। इसके अलावा, ट्रक के नाम पर खनन रॉयल्टी भी जारी की गई है। उल्लेखनीय है कि 3 सितंबर को महोबा में खड़े इस ट्रक के लिए राजस्थान के भरतपुर में स्थित सिंडिकेट स्टोन क्रेशर के नाम से खनन रॉयल्टी WTNW107352555 भी जारी की गई है।

भरतपुर के डीएम को लिखा पत्र
इस मामले पर एआरटीओ महोबा, दयाशंकर ने बताया कि पीड़ित ने एआरटीओ विभाग में एक लिखित प्रार्थना पत्र दिया है, जिसमें उन्होंने लाखों रुपये के चालान के संबंध में जांच और कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि इस मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है।  पीड़ित ने शिकायत की, जिसके आधार पर एआरटीओ ने भरतपुर के डीएम को जांच के लिए पत्र लिखा है।

Also Read