यूपी रोडवेज की खुली पोल : बीच रास्ते बंद हो गई बस, यात्रियों को ही लगाना पड़ा धक्का

बीच रास्ते बंद हो गई बस, यात्रियों को ही लगाना पड़ा धक्का
UPT | यूपी रोडवेज की खुली पोल

Aug 24, 2024 18:37

यूपी रोडवेज की बसें कितनी खस्ताहाल हैं, इसके हर रोज कोई न कोई उदारहरण प्रदेश भर में देखने को मिल ही जाते हैं। ताजा मामला महोबा से सामने आया है, जहां रोडवेज की धक्कामार बस से यात्री परेशान हो गए हैं।

Aug 24, 2024 18:37

Short Highlights
  • रोडवेज बस को धक्का मार रहे यात्री
  • सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल
  • अधिकारियों पर भड़के विधायक
Mahoba News : यूपी रोडवेज की बसें कितनी खस्ताहाल हैं, इसके हर रोज कोई न कोई उदारहरण प्रदेश भर में देखने को मिल ही जाते हैं। ताजा मामला महोबा से सामने आया है, जहां रोडवेज की धक्कामार बस से यात्री परेशान हो गए हैं। दरअसल महोबा में रोडवेज बस के अचानक खराब हो जाने की घटना ने हड़कंप मचा दिया है। पुलिस लाइन रोड पर यूपी 95 टी 0919 नंबर की बस यात्रा के दौरान अचानक खराब हो गई, जिससे यात्रियों को बस को धक्का लगाकर आगे बढ़ने के लिए मजबूर होना पड़ा।

सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल
इस घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें यात्री बस को धक्का लगाते हुए स्पष्ट रूप से दिखाई दे रहे हैं। घटना के समय चरखारी के विधायक ब्रजभूषण राजपूत मौके पर पहुंचे और उन्होंने एआरएम को फोन पर सख्त हिदायत दी कि पुरानी और खराब बसों को रोड पर नहीं चलाया जाए।

विधायक ने जताई नाराजगी
विधायक ने इस मुद्दे पर अपनी नाराजगी व्यक्त की और कहा कि पुलिस भर्ती के दौरान भी ऐसी खस्ताहाल बसों के कारण परीक्षार्थियों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। उनके निर्देश के बाद महोबा डिपो में हड़कंप मच गया है और अधिकारियों ने पुरानी बसों को सड़क पर न चलाए जाने की बात की है।

पहले भी सामने आए हैं कई वीडियो
उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा रोडवेज बसों की स्थिति में सुधार और सुविधाजनक सफर सुनिश्चित करने के दावे के बावजूद, महोबा डिपो में यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हाल ही में, बरसात के दौरान टपकती रोडवेज बस का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जो इन बसों की खराब स्थिति को दर्शाता है। इन घटनाओं ने रोडवेज बसों की रखरखाव और सुरक्षा पर गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

अधिकारियों पर भड़के विधायक
विधायक ब्रजभूषण राजपूत ने खराब बसों की मरम्मत की जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों को सौंपी है और कहा कि ऐसी लापरवाही से हादसे हो सकते हैं। उन्होंने परिवहन मंत्री से भी बात की है और मार्ग में अच्छी बसों का संचालन सुनिश्चित करने की बात की है। विधायक ने यह भी कहा कि कलेक्ट्रेट मार्ग पर बस की खराब स्थिति ने न केवल यात्रियों को परेशानी में डाला बल्कि रोडवेज सेवा की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़ा किया है। वे विभाग का निरीक्षण कर खराब बसों की मरम्मत कराएंगे और ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए कड़े कदम उठाएंगे।

Also Read

जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

5 Oct 2024 05:58 PM

हमीरपुर हमीरपुर डीएम ने दिया आदेश : जल जीवन मिशन में फर्जी सत्यापन रिपोर्ट लगाने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

डीएम ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत जहां पर भी सत्यापन करने में प्रधान सचिव आदि के फर्जी हस्ताक्षर कर सत्यापन रिपोर्ट लगाई गई है या गलत सत्यापन रिपोर्ट दी गई है इनकी जांच कर संबंधित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं और पढ़ें