Chitrakoot News : शरदोत्सव में पवनदीप और अरुणिता की मनमोहक प्रस्तुति, मंत्रमुग्ध हुए श्रोता... 

शरदोत्सव में पवनदीप और अरुणिता की मनमोहक प्रस्तुति, मंत्रमुग्ध हुए श्रोता... 
UPT | शरदोत्सव में प्रस्तुति देते कलाकार।

Oct 19, 2024 11:37

चित्रकूट में आयोजित तीन दिवसीय शरदोत्सव के अंतिम दिन इंडियन आइडल फेम गायक पवनदीप राजन और अरुणिता कांजीलाल की जोड़ी ने अपनी दिलकश गायकी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दर्शक देर रात तक गुलाबी...

Oct 19, 2024 11:37

Chitrakoot News : चित्रकूट में आयोजित तीन दिवसीय शरदोत्सव के अंतिम दिन इंडियन आइडल फेम गायक पवनदीप राजन और अरुणिता कांजीलाल की जोड़ी ने अपनी दिलकश गायकी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दर्शक देर रात तक गुलाबी ठंड में संगीत के सुरों में डूबे रहे। सांस्कृतिक संध्या का आयोजन दीनदयाल शोध संस्थान, मध्य प्रदेश संस्कृति संचालनालय और जिला प्रशासन सतना के सहयोग से किया गया।

ठुमक चलत रामचंद्र
कार्यक्रम का शुभारंभ भजन 'ठुमक चलत रामचंद्र' से अरुणिता कांजीलाल ने किया। इसके बाद एक से बढ़कर एक गानों की प्रस्तुति दी गई। 'आने वाला कल', 'अगर तुम साथ हो' और 'तेरी दुआ सुन ले ज़रा' जैसे गीतों ने समां बांध दिया। इसके बाद पवनदीप राजन ने 'जो तुम ना हो' और 'कैसे हुआ' जैसे गीतों पर दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर दिया। दोनों गायकों की प्रस्तुतियों पर तालियों और सीटियों की गूंज देर रात तक सुनाई देती रही।

शरदोत्सव आयोजन की भव्यता
समारोह में प्रमुख अतिथियों में मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल, राज्यमंत्री कृष्णा गौर, विधायक रीति पाठक समेत अन्य गणमान्य लोग शामिल थे। उपमुख्यमंत्री शुक्ल ने अपने संबोधन में राष्ट्र ऋषि नानाजी देशमुख के योगदान की सराहना की और कहा कि नानाजी के प्रयासों से चित्रकूट और इसके आसपास के क्षेत्रों में विकास की नई रेखाएं खींची गईं। शरदोत्सव के समापन पर दीनदयाल शोध संस्थान के राष्ट्रीय संगठन सचिव अभय महाजन ने कहा कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य देश की लोक संस्कृति और लोककलाओं को संरक्षित करना है। तीन दिन तक चले इस आयोजन में हजारों लोग फतेहपुर, झांसी, सतना, पन्ना जैसे दूरदराज इलाकों से पहुंचे थे।

प्रमुख कलाकारों की प्रस्तुति
पिछले वर्षों की तरह इस बार भी शरदोत्सव में कई ख्यातिप्राप्त कलाकारों ने अपनी प्रस्तुतियां दीं, जिनमें अनुराधा पौडवाल, सुरेश वाडेकर, कैलाश खेर और उदित नारायण जैसे मशहूर नाम शामिल हैं।

Also Read

दवा लेने जा रही मां की मौत, बेटा जख्मी, ये हादसा तो हैरान करने वाला है...

21 Oct 2024 11:09 AM

चित्रकूट Chitrakoot News : दवा लेने जा रही मां की मौत, बेटा जख्मी, ये हादसा तो हैरान करने वाला है...

चित्रकूट के मानिकपुर के समीप एक दर्दनाक सड़क हादसे में मां-बेटे की बाइक अचानक सामने आए जानवर से टकराकर गिर गई। इस हादसे में मां की मौत हो गई, जबकि बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस ने मौके पर... और पढ़ें