Chitrakoot News : पहली बारिश भी नहीं झेल पाया नाला, एसडीएम ने किया निरीक्षण, कार्रवाई की बात कही 

पहली बारिश भी नहीं झेल पाया नाला, एसडीएम ने किया निरीक्षण, कार्रवाई की बात कही 
UPT | चित्रकूट।

Jul 06, 2024 19:54

राजापुर कस्बे में 731ए और 731 एजी में लगभग 10 माह से कार्य चल रहा है। इसमें कर्वी बाईपास से लेकर बोड़ीपोखरी तक 18 किमी लोक निर्माण विभाग प्रयागराज ने स्वीकृत कर ठेकेदारों के माध्यम से निर्माण कार्य शुरू कराया

Jul 06, 2024 19:54

Chitrakoot News : चित्रकूट में राष्ट्रीय राजमार्ग 731 ए व 731 एजी में टूटे नाले का उपजिलाधिकारी ने निरीक्षण किया। गुणवत्ताविहीन कार्य देखकर ठेकेदार के खिलाफ डीएम को रिपोर्ट प्रेषित करने की बात कही। राजापुर कस्बे में 731ए और 731 एजी में लगभग 10 माह से कार्य चल रहा है। इसमें कर्वी बाईपास से लेकर बोड़ीपोखरी तक 18 किमी लोक निर्माण विभाग प्रयागराज ने स्वीकृत कर ठेकेदारों के माध्यम से निर्माण कार्य शुरू कराया।

इसमें राजापुर कस्बे के व्यापारियों सहित अनेक सामाजिक संगठनों के लोगों ने गुणवत्ताविहीन नालों और सड़क पर आपत्ति दर्ज कराई थी। जिस पर तत्कालीन जिलाधिकारी ने 26 दिसंबर 2023 को टीम के साथ औचक निरीक्षण करते हुए ठेकेदारों को निर्देशित किया था कि सड़क और नाले का कार्य मानक के अनुरूप किया जाए, लेकिन ठेकेदार ने कोई ध्यान नहीं दिया।

एक महीने पहले एडीएम उमेश चंद्र निगम, एडीएम न्यायिक राजेश प्रसाद चौरसिया, एसडीएम प्रमोद झा ने जल निकासी एवं आधे अधूरे नालों को मानक अनुसार बनाने के निर्देश ठेकेदार को दिए। इसके बावजूद ठेकेदार मनमानी पर आमादा रहा। परिणाम यह हुआ कि पहली ही बारिश में नाला धंस गया। टूटे नाले की जांच शुक्रवार को एसडीएम प्रमोद झा ने की। उन्होंने कहा कि कई बार ठेकेदार को लिखित और मौखिक आदेश दिए गए थे। गुणवत्ताविहीन नाला निर्माण की रिपोर्ट डीएम को प्रेषित कर कार्रवाई कराई जाएगी। 

Also Read

पत्नी से विवाद पर पति ने की आत्महत्या, पढ़िये हैरान करने वाली खबर... 

4 Oct 2024 04:10 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : पत्नी से विवाद पर पति ने की आत्महत्या, पढ़िये हैरान करने वाली खबर... 

चित्रकूट जनपद के रैपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लोधौरा बरेठी गांव में गुरुवार रात एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आई। 35 वर्षीय अवधेश प्रजापति ने अपनी जान दे दी। जानकारी के अनुसार, अवधेश शराब पीकर घर आया था... और पढ़ें