स्कॉई ग्लास ब्रिज को कराया बंद : डीएम ने दिखाई सख्ती, जानिए क्या कहती है निर्माण एजेंसी

डीएम ने दिखाई सख्ती, जानिए क्या कहती है निर्माण एजेंसी
UPT | स्कॉई ग्लास ब्रिज को कराया बंद

Jul 09, 2024 18:10

चित्रकूट के पाठा क्षेत्र में स्थित तुलसी जल प्रपात पर बने स्काई ग्लास ब्रिज में हाल ही में दरार आने की खबर ने सरकारी अधिकारियों को चिंतित कर दिया है। डीएम ने सख्ताई अपनाते हुए निर्माण एजेंसी को छाड़ा। स्कॉई ग्लास ब्रिज के दोनों गेट बंद कर दिए गए हैं...

Jul 09, 2024 18:10

Chitrakoot News : चित्रकूट के पाठा क्षेत्र में स्थित तुलसी जल प्रपात पर बने स्काई ग्लास ब्रिज में हाल ही में दरार आने की खबर ने सरकारी अधिकारियों को चिंतित कर दिया है। इसके संबंध में रुड़की और प्रयागराज से विशेषज्ञ बुलाए गए, ताकि दरार के कारण और मौजूदा स्थिति को निष्पक्षता से मूल्यांकित किया जा सके। इस मामले में सोमवार को डीएम और उप निदेशक (वन) से निर्माण एजेंसी के अधिकारियों ने बातचीत की। डीएम ने सख्ताई अपनाते हुए निर्माण एजेंसी को झाड़ा। स्कॉई ग्लास ब्रिज के दोनों गेट बंद कर दिए गए हैं।

निर्माण एजेंसी ने दी सफाई
स्कॉई ग्लास ब्रिज में दरार आने के मामले में डीएम ने निर्माण एजेंसी के अधिकारियों से कहा कि निर्माण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इसके अलावा कहा कि हैंडओवर से पहले पूर्ण भुगतान के मामले की भी जांच कराई जाएगी। इसमें निर्माण एजेंसी ने अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि ब्रिज की खामियों को जल्द दूर करा दिया जाएगा।



ब्रिज को किया बंद
ब्रिज के शुभारंभ से पहले दरारें आ गई, जिससे निर्माण एजेंसी से लेकर सरकारी अधिकारी चिंता में आ गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार पुल निर्माण से पहले ही पूरा भुगतान हो चुका था।  यह खुलासा वन विभाग के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर गंभीर सवाल खड़े करता है। सोमवार को र्माण एजेंसी के कई तकनीकी विशेषज्ञ और कर्मचारी पहुंचे। टीम ने आम लोगों को ब्रिज पर जाने से मना कर दिया और साथ ही ब्रिज के दोनों गेट बंद कर दिए गए हैं। हैंडओवर होने के पूर्व ही इसका पूर्ण भुगतान करने की जांच की भी बात कही जा रही है।

विशेषज्ञों की टीम हुई गठित
पुल का निर्माण तीन करोड़ 70 लाख रुपये में हुआ है। रविवार को मानिकपुर तहसील क्षेत्र के डीएम शिवशरणप्पा और वन विभाग के उपनिदेशक एनके सिंह कई इंजीनियरों के साथ मौके पर पहुंचे। डीएम ने कार्यदाई संस्था को ब्लैकलिस्टेड करने के निर्देश दिए। जिसमें कहा कि ब्रिज में आई खराबी की जांच विशेषज्ञों से कराई जाए। इसके बाद विशेषज्ञों की टीम रुड़की आईटीआई और प्रयागराज के एमएनआईटी की टीम बुलाई गई। जिन्हें ब्रिज की सुरक्षा स्थिति की जांच करने के लिए निर्दिष्ट किया गया है। डीएम ने संस्था को ब्लैकलिस्ट करने के निर्देश दिए हैं, जिससे कि उसे मानक की अनदेखी करने पर पेनल्टी लग सके।

Also Read

चित्रकूट हिंदू-मुस्लिम एकता का है प्रतीक, हिंदू-मुस्लिम भाइयों ने मिलजुल कर मनाया मुहर्रम

17 Jul 2024 09:14 PM

चित्रकूट Chitrakoot News : चित्रकूट हिंदू-मुस्लिम एकता का है प्रतीक, हिंदू-मुस्लिम भाइयों ने मिलजुल कर मनाया मुहर्रम

चित्रकूट में हिंदू मुस्लिम एकता के प्रतीक धर्म नगरी चित्रकूट में हिंदू मुस्लिम भाइयों ने एक साथ मिलजुल कर आज मोहर्रम की दसवीं तारीख को शांतिपूर्ण ढंग से मोहर्रम का त्योहार मनाया। मोहर्रम की दसवीं... और पढ़ें