बहराइच हिंसा : पुलिस लाठीचार्ज पर उठ रहे सवाल, लखनऊ से बुलाई गई RAF और PAC

पुलिस लाठीचार्ज पर उठ रहे सवाल, लखनऊ से बुलाई गई RAF और PAC
UPT | बहराइच हिंसा

Oct 15, 2024 12:37

बहराइच के महसी महराजगंज में दुर्गा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है। हिंसा के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है।

Oct 15, 2024 12:37

Bahraich News : बहराइच के महसी महाराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा के बाद प्रशासन ने जिले में पुलिस बल तैनात कर दिया है। इस घटना में मारे गए राम गोपाल का परिवार गहरे शोक में है। राम गोपाल की हत्या के बाद जिले में कई जगहों पर आगजनी की गई। जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। लाठीचार्ज को लेकर परिजनों ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं। हिंसा के बाद इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है।
 


पुलिस के लाठीचार्ज पर उठ रहे सवाल 
रामगोपाल के परिवार का कहना है कि यह पहली बार नहीं हुआ। हर साल मूर्ति विसर्जन होता है। इसके लिए उचित व्यवस्था करना पुलिस और प्रशासन की जिम्मेदारी थी। अगर पहले से उचित व्यवस्था की गई होती तो इस घटना को रोका जा सकता था। परिवार का कहना है कि दोनों पक्षों को समझाना पुलिस की जिम्मेदारी थी लेकिन पुलिस ने अपने बल पर गुस्साए लोगों पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया। पुलिस ने श्रद्धालुओं पर भी लाठीचार्ज किया। परिवार का कहना है कि अगर जुलूस में तैनात पुलिसकर्मी उस समय अपनी ड्यूटी निभाते जब दोनों पक्षों के बीच बहस शुरू हुई तो यह नौबत नहीं आती।

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा : इन दो महिला अफसरों के कंधों पर शांति बहाली की जिम्मेदारी, जानिए कौन हैं IAS मोनिका रानी और IPS वृंदा शुक्ला ?

पीस कमेटी ने भी उठाए सवाल
पीस कमेटी की बैठक में पुलिस की कार्यशैली को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। पीस कमेटी का कहना है कि विसर्जन के दौरान पुलिस ने उचित व्यवस्था क्यों नहीं की। पुलिस ने एक ही पक्ष पर लाठीचार्ज क्यों किया? हत्या के मामले में कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।

ये भी पढ़ें : बहराइच हिंसा : प्रशासन की तैनाती के बीच हुआ रामगोपाल का अंतिम संस्कार, विधायक सुरेश्वर सिंह ने पुलिस पर लगाए पक्षपात के आरोप

लखनऊ से आरएएफ और पीएसी बुलाई
घटना के बाद पूरे इलाके में सन्नाटा पसरा हुआ है। जिले में इंटरनेट सुविधा बंद कर दी गई है। दंगा नियंत्रित होने के बाद ज्यादातर लोग अपने घरों में ही कैद हैं। लोग मीडिया से खुलकर बात नहीं कर रहे हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात है। लखनऊ से आरएएफ के पांच ट्रक और पीएसी के करीब 13 ट्रक और बसें भेजी गई हैं। वे इलाके में हालात पर काबू पा रहे हैं।

Also Read

राम गोपाल के नोच डाले थे नाखून, शरीर से निकले 35 से अधिक छर्रे

15 Oct 2024 02:20 PM

बहराइच बहराइच हिंसा के बाद चौंकाने वाला दावा : राम गोपाल के नोच डाले थे नाखून, शरीर से निकले 35 से अधिक छर्रे

बहराइच जिले के महसी महराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में राम गोपाल की हत्या कर दी गई। राम गोपाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ की उसके शरीर से दो-चार नहीं बल्कि 35 से भी ज्यादा छर्रे मिले है। और पढ़ें