बच्चों के बाद अब कुत्तों के पीछे पड़े भेड़िए : दो डॉग्स का खेत में मिला शव, आदमखोर को पकड़ने के लिए गोरखपुर से आई विशेष गाड़ी

दो डॉग्स का खेत में मिला शव, आदमखोर को पकड़ने के लिए गोरखपुर से आई विशेष गाड़ी
UPT | बच्चों के बाद अब कुत्तों के पीछे पड़े भेड़िए

Aug 30, 2024 16:49

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक जारी है। भले ही वन विभाग की टीम ने चार भेड़ियों को पकड़ लिया है, लेकिन अभी भी दो भेड़ियों की तलाश जारी है।

Aug 30, 2024 16:49

Short Highlights
  • बच्चों के बाद अब कुत्तों के पीछे पड़े भेड़िए 
  • खेत में दो कुत्तों का मिला शव
  • ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी
Bahraich News : उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में भेड़ियों का आतंक जारी है। भले ही वन विभाग की टीम ने चार भेड़ियों को पकड़ लिया है, लेकिन अभी भी दो भेड़ियों की तलाश जारी है। खासकर बच्चों और गांव के कुत्तों के गायब होने की घटनाएं चिंताजनक हैं। हाल ही में महसी इलाके के मैकूपूर्वा गाँव से दो कुत्ते गायब हो गए। उनमें से एक का शव गन्ने के खेत के किनारे मिला। हालांकि ग्रामीणों को आशंका है कि इन घटनाओं के पीछे कोई अन्य जंगली जानवर हो सकता है।

गोरखपुर से मंगवाई गई गाड़ी
पिछले गुरुवार को सिसैय्या चूड़ामणि इलाके में एक भेड़िया पकड़ा गया, जिससे बहराइच में अब तक कुल चार भेड़ियों को पकड़ लिया गया है। वन विभाग महसी इलाके में 18 टीमों की मदद से सर्च अभियान चला रहा है। क्षेत्रीय वन अधिकारी ने जानकारी दी है कि 75 किलोमीटर के दायरे में सर्च ऑपरेशन जारी है। इन दो भेड़ियों को पकड़ने के लिए गोरखपुर से एक विशेष गाड़ी मंगवाई गई है, जो उन स्थानों पर पहुंचेगी जहां पैदल जाना मुश्किल है। इस गाड़ी पर वन विभाग के कर्मचारी बैठकर भेड़ियों की खोज करेंगे और उन्हें ट्रैंकुलाइज करेंगे।

अभी भी नहीं मिले 2 भेड़िए
अभी भी दो भेड़ियों की खोज जारी है। ये दो भेड़िये अलग-अलग क्षेत्रों में सक्रिय हैं। हाल ही में एक भेड़िया महसी तहसील के रायपुर इलाके में गांव के पास देखा गया, जबकि शिवपुर इलाके में भी जानवरों की गतिविधियों की सूचना मिली है। ड्रोन कैमरे द्वारा खींचे गए वीडियो में इन जानवरों की चहलकदमी दिख रही है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो के आधार पर आशंका जताई जा रही है कि ये जानवर भेड़िये हो सकते हैं, जिससे स्थानीय लोगों की चिंता और बढ़ गई है।

ड्रोन कैमरे से की जा रही निगरानी
बाराबंकी के डीएफओ अकाशदीप बाधवान ने बताया कि भेड़ियों को पकड़ने के लिए विशेष जाल लगाए जा रहे हैं और इसे सफलतापूर्वक पकड़े जाने की उम्मीद है। उन्होंने पुष्टि की कि अब तक चार भेड़ियों में से तीन पहले पकड़े गए थे और एक हाल ही में पकड़ा गया है। वर्तमान में दो भेड़ियों की तलाश जारी है। ड्रोन कैमरे से उनकी गतिविधियों की निगरानी की जा रही है, और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। डीएफओ ने कहा कि बच्चों को अकेला न छोड़ा जाए और क्षेत्र के लगभग 50 गांवों में सतर्कता बरती जाए, ताकि किसी भी अप्रिय घटना से बचा जा सके।

Also Read

अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- सरकार जाति आधार पर काम नहीं करती

17 Sep 2024 04:17 PM

गोंडा पीएम के जन्मदिन पर गोंडा पहुंचे दारा सिंह चौहान : अखिलेश यादव पर साधा निशाना, कहा- सरकार जाति आधार पर काम नहीं करती

उत्तर प्रदेश के कारागार मंत्री दारा सिंह चौहान ने गोंडा का प्रभारी मंत्री बनाए जाने के बाद आज पहली बार गोंडा का दौरा किया। गोंडा की सीमाओं में उनका भव्य स्वागत किया गया... और पढ़ें