लोकसभा चुनाव : शरारती तत्वों पर लगाम लगाने के लिए भारत और नेपाल के अफसरों ने की बैठक, बनाई ये रणनीति

शरारती तत्वों पर लगाम लगाने के लिए भारत और नेपाल के अफसरों ने की बैठक, बनाई ये रणनीति
UPT | बैठक में कई मुद्दो पर चर्चा की गई।

Apr 01, 2024 18:48

इस बैठक में लखीमपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर एवं नेपाल राष्ट्र के कंचनपुर, कैलाली, बर्दिया और बाकें जनपदों के अधिकारियों ने आपसी चर्चा कर एक दूसरे को बेहतर सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।

Apr 01, 2024 18:48

Bahraich News : लोकसभा चुनाव को लेकर भारत एवं नेपाल के कई जिलों के अधिकारियों के बीच सोमवार को हाईलेवल बैठक हुई। एडीजी केएस प्रताप के नेतृत्व में हुई इस उच्चस्तरीय बैठक में भारत एवं नेपाल राष्ट्र की सीमा से सटे सभी जनपदों के डीएम एवं एसपी के अलावा कई विभागों के अधिकारी भी शामिल रहे। इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान के दौरान होने वाली गड़बड़ी एवं शरारती तत्वों के ऊपर विशेष तौर पर निगरानी करने को लेकर चर्चा की गई। भारत-नेपाल की खुली सीमा शरारती तत्वों के लिए हमेशा से लाभप्रद साबित रही है। ऐसे में इस बैठक के माध्यम से फैसला लिया गया कि इंटरनेशनल बैरियर लगाकर शरारती तत्वों पर निगाह रखी जाएगी और जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे।

इस बैठक में लखीमपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर एवं नेपाल राष्ट्र के कंचनपुर, कैलाली, बर्दिया और बाकें जनपदों के अधिकारियों ने आपसी चर्चा कर एक दूसरे को बेहतर सहयोग करने का आश्वासन भी दिया। वहीं पुलिस उपमहानिरीक्षक देवीपाटन मंडल अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को सकुशल संपन्न कराने के लिए बैठक की गई है। भारत-नेपाल की खुली सीमा शरारती तत्वों के लिए हमेशा से लाभप्रद साबित रही है, ऐसे में इस बैठक के माध्यम से फैसला लिया गया कि इंटरनेशनल बैरियर लगाकर शरारती तत्वों पर निगाह रखी जाएगी और जगह-जगह सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जाएंगे। बैठक में लखीमपुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर एवं नेपाल राष्ट्र के कंचनपुर, कैलाली, बर्दिया और बाकें जनपदों के अधिकारियों ने आपसी चर्चा कर एक दूसरे को बेहतर सहयोग करने का आश्वासन भी दिया।
 

Also Read

योगी सरकार की पहल पर विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा है गोंडा का वनटांगिया समुदाय 

7 Sep 2024 06:25 PM

गोंडा Gonda News : योगी सरकार की पहल पर विकास की मुख्यधारा से जुड़ रहा है गोंडा का वनटांगिया समुदाय 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विजन है कि उत्तर प्रदेश में कोई ऐसा जिला, कोई गांव, कोई व्यक्ति विकास की दौड़ में पीछे न छूटने पाए। विकास ऐसा हो... और पढ़ें