बहराइच में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर दो बच्चों में अपने-अपने धर्म को लेकर हुई बहस पर हुआ विवाद : हजारों लोग उतरे सड़क पर, की नाेरबाजी, पुलिस ने ऐसे संभाला मामला

हजारों लोग उतरे सड़क पर, की नाेरबाजी, पुलिस ने ऐसे संभाला मामला
UPT | पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची।

Oct 07, 2024 22:36

बहराइच से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां पर पैगंबर मोहम्मद साहब पर अभद्र टिपपणी के बाद सोमवार को हंगामा हुआ। जिले के नान-पारा के CHC कावाबची गली के पासहजारों लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई।

Oct 07, 2024 22:36

Bahraich News : बहराइच की कोतवाली नानपारा क्षेत्र में दो बच्चों के बीच धर्म से जुड़ी बातों को लेकर सोशल मीडिया पर हुई चैटिंग से हंगामा खड़ा हो गया। हजारों लोग सड़कों पर उतर आए और नारेबाजी करने लगे। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। 

जानकरी के मुताबिक सुनार मंडी निवासी 12 वर्षीय जय सोनी व चूड़ी वाली गली निवासी आफताब के बीच सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर दोनों धर्मों को लेकर बहस हुई थी। इस दौरान दोनों बच्चों ने अपने-अपने धर्मों के पक्ष में टिप्पणी की थी। बहस बढ़ने के बाद जय सोनी ने अपनी चैट डिलीट कर दी लेकिन आफताब ने इसे डिलीट नहीं किया।

इसे लेकर सोमवार देर शाम समुदाय विशेष के लोग काफी संख्या में एकत्रित होकर सोनार मंडी पहुंचे और जय सोनी के घर को घेरकर भड़काऊ नारेबाजी करने लगे। इसके जवाब में हिंदू समुदाय के लोग भी एकत्रित होने लगे। इससे आपसी टकराव की आशंका से स्थिति तनावपूर्ण हो गई। घटना की सूचना पर कोतवाल प्रदीप सिंह दल बल के साथ मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश की। हालात बिगड़ती देख कोतवाली पुलिस ने इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी।

पुलिस ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की
दो समुदायों के बीच तनाव होने की जानकारी के बाद एसपी वृंदा शुक्ला ने मौके पर नवाबगंज, मटेरा, रुपईडीहा व कोतवाली नानपारा की पुलिस को तैनात कर दिया। इसके साथ ही क्षेत्र में दो कंपनी पीएसी तैनात करने के साथ ही सभी से अमन व शांति व्यवस्था कायम रखने की अपील की जा रही है। घटना की जानकारी होने पर एसडीएम नानपारा अश्वनी पांडेय, एएसपी ग्रामीण पवित्र मोहन त्रिपाठी, सीओ प्रद्युम्न सिंह, तहसीलदार अजय यादव आदि मौके पर पहुंचे। सभी ने दोनों पक्षों से जुड़े लोगों को समझा बुझाकर मौके से हटाया। इस दौरान एक पक्ष द्वारा धार्मिक नारेबाजी बंद न किए जाने पर पुलिस ने सख्ती दिखा कर लोगों को मौके से खदेड़ा। तनाव को देखते हुए स्थिति पर नजर रखने के लिए एसडीएम, एएसपी समेत अन्य अधिकारी मौजूद बने हैं।

Also Read