Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के आठ शिक्षकों का प्रमोशन, 11 नई नियुक्तियां

लखनऊ विश्वविद्यालय के आठ शिक्षकों का प्रमोशन, 11 नई नियुक्तियां
UPT | Lucknow University

Oct 07, 2024 22:00

लविवि आठ शिक्षकों को प्रमोशन दिया गया है, जो तीन विभिन्न विभागों से संबंधित हैं। इसके अलावा, सात सहायक लाइब्रेरियन और चार नए शिक्षकों की नियुक्ति भी की गई है।

Oct 07, 2024 22:00

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के आठ शिक्षकों को प्रमोशन दिया गया है, जो तीन विभिन्न विभागों से संबंधित हैं। इसके अलावा, सात सहायक लाइब्रेरियन और चार नए शिक्षकों की नियुक्ति भी की गई है। यह निर्णय कार्य परिषद की बैठक में सर्वसम्मति से लिया गया। 

कार्य परिषद की बैठक में निर्णय
सोमवार को लखनऊ विश्वविद्यालय के मंथन कक्ष में कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार राय की अध्यक्षता में कार्य परिषद की बैठक का आयोजन हुआ, जिसमें पदोन्नति और नियुक्तियों के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। कुलपति ने बताया कि रक्षा अध्ययन विभाग के डॉ. ओपी शुक्ला को एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर के पद पर प्रमोट किया गया है।



इन शिक्षकों को मिला प्रमोशन 
कुलपति के अनुसार, संस्कृत और प्राकृत भाषा विभाग की डॉ. भुवनेश्वरी भारद्वाज, डॉ सत्यकेतु, डॉ अभिमन्यु, और डॉ अशोक कुमार शतपथी को असिस्टेंट प्रोफेसर से एसोसिएट प्रोफेसर के पद पर पदोन्नति दी गई है। इसके साथ ही, डॉ. ऋचा पांडेय को असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज वन से स्टेज टू में प्रमोट किया गया है। प्राच्य संस्कृत विभाग की डॉ. प्रेरणा माथुर को असिस्टेंट से एसोसिएट प्रोफेसर का दर्जा मिला, जबकि डॉ. श्यामलेश कुमार तिवारी को असिस्टेंट प्रोफेसर स्टेज वन से सीनियर स्केल टू में प्रमोट किया गया है।

नई शिक्षकों मिली नियुक्तियां
कुलपति प्रोफेसर राय ने यह भी बताया कि संस्कृत और प्राकृत भाषा तथा प्राच्य संस्कृत विभाग में एक-एक नियमित शिक्षक और समाज कार्य में दो संविदा शिक्षकों की नियुक्ति की गई है। इसके अलावा, सहायक लाइब्रेरियन के लिए भी सात पदों पर नियुक्ति की गई है।

Also Read

बेगम अख्तर की याद में गजल, दादरा व ठुमरी से सजी अवध की शाम 

7 Oct 2024 10:31 PM

लखनऊ Lucknow News : बेगम अख्तर की याद में गजल, दादरा व ठुमरी से सजी अवध की शाम 

मल्लिका-ए-गजल बेगम अख्तर की याद में गजल, डुमरी और दादरा की संगीनी शाम सजी। भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में सोमवार को याद-ए-बेगम-अख्तर कार्यक्रम में उस्ताद सखावत हुसैन से अपनी प्रस्तुतियों से ऐसा समां बांधा कि दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए। और पढ़ें