बहराइच में भेड़ियों का आतंक जारी : एक और बच्ची को किया जख्मी, 25 वन विभाग की टीम भी हमले रोकने में नाकाम

एक और बच्ची को किया जख्मी, 25 वन विभाग की टीम भी हमले रोकने में नाकाम
UPT | बहराइच में भेड़ियों को ढूंढते लोग

Sep 04, 2024 01:45

हरदी की ग्राम पंचायत गरेठी के मजरा नव्वन गरेठी में अंजली अपनी मां नीलू के साथ सो रही थी। कमरे में दरवाजा न होने के कारण भेड़िया तड़के लगभग तीन बजे कमरे में घुस आया और अंजली को गर्दन से पकड़ कर बाहर की ओर भाग गया। अंजली...

Sep 04, 2024 01:45

Bahraich News : बहराइच जिले में भेड़ियों द्वारा लगातार हो रहे हमलों ने इलाके में दहशत फैला दी है। हाल ही में भेड़ियें ने एक और हमला किया है। देर रात भेड़ियों के हमले में एक पांच साल की बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई। बच्ची को तुरंत इलाज के लिए सीएचसी महसी भेजा गया है। जहां सीएचसी प्रभारी ने इस हमले की पुष्टि की है। रविवार की रात को भी भेड़ियों ने इलाके में तबाही मचाई। ढाई वर्षीय अंजली को भेड़ियों ने निवाला बना लिया। इसके साथ ही कमला (60) और सुमन (55) पर भी भेड़ियों ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घायल महिलाओं को सीएचसी महसी में भर्ती कराया गया। जहां कमला की स्थिति गंभीर होने पर उन्हें मेडिकल कॉलेज बहराइच रेफर कर दिया गया।
 
जानिए कब-कब भेड़ियें ने किया हमला
रविवार की रात हरदी की ग्राम पंचायत गरेठी के मजरा नव्वन गरेठी में अंजली अपनी मां नीलू के साथ सो रही थी। कमरे में दरवाजा न होने के कारण भेड़िया तड़के लगभग तीन बजे कमरे में घुस आया और अंजली को गर्दन से पकड़ कर बाहर की ओर भाग गया। अंजली की चीखें सुनकर मां नीलू और पिता कमल ने शोर मचाया और भेड़िये का पीछा किया। लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर भेड़िया गन्ने के खेत में छिप गया।

परिजनों ने और ग्रामीणों ने मिलकर अंजली की खोज की। लेकिन एक किलोमीटर दूर बालिका का शव ड्रोन कैमरे में देखा गया। यह देखकर पूरे गांव में कोहराम मच गया और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर जमा हो गए। भेड़ियों के हमलों का यह सिलसिला सिर्फ अंजली तक सीमित नहीं रहा। हरदी की ग्राम पंचायत कोटिया के मजरा बाराबिगहा में भेड़ियों ने 60 वर्षीय कमला पर हमला किया। भेड़िया उन्हें खींचने का प्रयास कर रहा था लेकिन कमला का संघर्ष और परिजनों की उपस्थिति से भेड़िया भाग निकला। कमला को सीएचसी महसी पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। इसके अलावा भेड़ियों ने पिपरी मोहन निवासी सुमन (55) पर भी हमला किया और उसे भी सीएचसी महसी में भर्ती कराया गया।


एडीजी गोरखपुर जोन ने लिया घटना का जायजा
घटनाओं की जानकारी मिलने पर डीएफओ, एसडीएम, सीओ और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरू की। एडीजी गोरखपुर जोन, डीएम और एसपी भी मौके पर पहुंचे और पीड़ितों को सांत्वना दी। उन्होंने भेड़ियों को पकड़ने का आश्वासन दिया और इस समस्या के समाधान के लिए सीएम योगी ने लखनऊ से एक विशेष टीम भेजी है। डीएम मोनिका रानी और एसपी वृंदा शुक्ला ने मृतका अंजली के गांव नव्वन गरेठी का दौरा किया। उन्होंने बिलख रही मां नीलू को सांत्वना दी और शासन-प्रशासन की ओर से हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। एडीजी गोरखपुर जोन डॉ. केएस प्रताप ने भी घटना स्थल का दौरा किया और अधिकारियों से तैयारी की समीक्षा की।

25 वन टीम भी हमले रोकने में नाकाम
महसी तहसील क्षेत्र में भेड़ियों के हमलों को रोकने के लिए डीएम ने 32 राजस्व टीमों को जागरूकता अभियान में तैनात किया है और वन विभाग की 25 टीमों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर रखा है। गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, और बाराबंकी के डीएफओ को स्पेशल टास्क फोर्स के तहत बुलाया गया है। इसके बावजूद, भेड़ियों के हमले थम नहीं रहे, जिससे क्षेत्र में आक्रोश बढ़ रहा है और स्थानीय लोग प्रशासन की नाकामी से निराश हैं। 

Also Read

बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

19 Sep 2024 07:30 PM

गोंडा तालिबानी सजा देने वाले दबंगों पर कार्रवाई : बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

एक युवक को बच्चा चोर समझकर पीटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों, निर्मल शुक्ला और मनोज शुक्ला ने अपने साथियों के साथ मिलकर तबारक अली की बेरहमी से पिटाई की... और पढ़ें