बृजभूषण शरण सिंह का विवादित बयान : बोले-तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मछली के तेल और सुअर की चर्बी पाई गई

बोले-तिरुपति बालाजी के प्रसाद में मछली के तेल और सुअर की चर्बी पाई गई
UPT | बृजभूषण शरण सिंह

Oct 05, 2024 19:15

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने हाल ही में गौ पालन और तिरुपति बालाजी के प्रसाद को लेकर विवादित बयान दिया है।

Oct 05, 2024 19:15

Gonda News : भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने हाल ही में गौ पालन और तिरुपति बालाजी के प्रसाद को लेकर विवादित बयान दिया है। नंदिनी नगर महाविद्यालय में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में बच्चों को संबोधित करते हुए बृज भूषण ने अपनी ही सरकार की गौशाला योजना पर सवाल खड़े कर दिए और लोगों से अपने घरों में गाय पालने की अपील की।
  तिरुपति बालाजी के प्रसाद पर गंभीर आरोप
समारोह के दौरान बृज भूषण शरण सिंह ने तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया। उन्होंने दावा किया कि तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में मछली के तेल और सुअर की चर्बी पाई गई है। उन्होंने कहा, "एक जगह प्रसाद बहुत चढ़त रहा, बालाजी में सुनेयो का प्रसाद निकरा, मछरी के तेल निकरा अउर सुअर की चर्बी निकरी। इसलिए मैं प्रसाद देखकर हाथ जोड़ लेता हूँ।" इस बयान ने धार्मिक आस्थाओं को लेकर बहस छेड़ दी है, क्योंकि तिरुपति बालाजी मंदिर हिंदू धर्म के सबसे प्रमुख तीर्थ स्थलों में से एक है।



गौ पालन पर जोर
गौ पालन के महत्व पर बात करते हुए बृज भूषण ने कहा कि जिनके घर में गाय नहीं है, उन्हें अपने माता-पिता से गाय पालने के लिए जोर देना चाहिए। उन्होंने कहा, "अपने माता-पिता को मजबूर करो, और अगर वो तैयार न हों, तो जाकर कर्नलगंज चौराहे से गाय पकड़ लो। आजकल गायें सड़कों पर घूम रही हैं, जो पहले 15-20 हजार रुपये में मिलती थीं, वो अब चौराहे पर मुफ्त में मिल जाती हैं।" उन्होंने आगे कहा कि सड़कों पर आवारा घूम रही गायों को लोग अपने घरों में लाकर पाल सकते हैं और इससे उन्हें शुद्ध दूध भी मिलेगा।

योगी सरकार की गौशाला योजना पर सवाल
बृज भूषण ने अपनी ही योगी सरकार की गौशाला योजना पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार की योजना पूरी तरह से विफल हो चुकी है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा बनाई गई गौशालाओं में गायों की ठीक से देखभाल नहीं हो रही है, जिसके कारण वे सड़कों पर आवारा घूम रही हैं। उनका कहना था कि आजकल देहात के इलाकों में पानी भरा होने के कारण ज्यादातर गायें सड़कों पर हैं, और उन्हें पालने के लिए लोगों को पहल करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें : Ghaziabad News : पैगंबर की टिप्पणी को लेकर यति नरसिंहानंद के खिलाफ भड़का मुस्लिम समाज, डासना पीठ के बाहर देर रात जमा रही भीड़

बच्चों से की गाय पालने की अपील
बच्चों को संबोधित करते हुए बृज भूषण ने कहा कि गाय पालना भारतीय संस्कृति का हिस्सा है और इससे न केवल घर में शुद्ध दूध मिलेगा, बल्कि परिवार का भरण-पोषण भी बेहतर होगा। उन्होंने कहा कि भगवान की कृपा है कि आजकल गायें सड़कों पर आसानी से मिल जाती हैं, इसलिए जो भी व्यक्ति गाय पालना चाहता है, वह इन्हें घर लाकर बांध सकता है।

Also Read