ट्रेन डिरेल साजिश को लेकर कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान : राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
UPT | ट्रेन डिरेल साजिश को लेकर कैबिनेट मंत्री का बड़ा बयान ।

Oct 03, 2024 00:28

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और जिले के प्रभारी दारा सिंह चौहान ने गोंडा में विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर सख्त प्रतिक्रिया दी।

Oct 03, 2024 00:28

Gonda News : उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और जिले के प्रभारी दारा सिंह चौहान ने गोंडा में विभिन्न कार्यक्रमों के दौरान राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर सख्त प्रतिक्रिया दी। उन्होंने ट्रेन डिरेल करने की लगातार सामने आ रही साजिशों पर कड़ा रुख अपनाते हुए कहा कि ऐसे राष्ट्र विरोधी तत्वों के खिलाफ राज्य और केंद्र सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि इन साजिशों में शामिल लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें- यूपी सरकार का बरेली भूमि अधिग्रहण घोटाले में कड़ा एक्शन : दो पीसीएस अफसर समेत पांच निलंबित

ट्रेन डिरेल साजिश पर कड़ा रुख
दारा सिंह चौहान गोंडा पहुंचे थे, जहां उन्होंने गांधी पार्क में स्वच्छता अभियान की शुरुआत की और महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इसके बाद उन्होंने गोंडा मंडलीय कारागार का निरीक्षण भी किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ चर्चा की और कारागार में बंदियों की अधिकता पर अपनी चिंता जताई। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कारागारों में ओवरक्राउडिंग की समस्या को गंभीरता से ले रही है और इसके समाधान के लिए सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार बड़े पैमाने पर बंदियों की रिहाई का काम किया जा रहा है। साथ ही नई जेलों के निर्माण और बैरकों के विस्तार पर भी जोर दिया जा रहा है। 



कारागारों में ओवरक्राउडिंग की समस्या
इसके अलावा, दारा सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लिखी पुस्तक के आधार पर आयोजित एक गोष्ठी में भी हिस्सा लिया और सर्किट हाउस में जिला कोर कमेटी की बैठक की। इस बैठक में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया।

अयोध्या रेप केस पर बयान
मीडिया से बातचीत करते हुए चौहान ने अयोध्या में हुए चर्चित रेप केस पर भी बयान दिया, जिसमें आरोपी मोईद खान के डीएनए टेस्ट रिपोर्ट में मेल न खाने को लेकर सपा द्वारा भाजपा पर लगाए गए आरोपों का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे आरोपियों को सजा देने के लिए डीएनए रिपोर्ट का मिलना जरूरी नहीं है। अगर आरोपी इस अपराध में किसी भी तरह से लिप्त पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। योगी सरकार इस मामले में सख्ती से काम कर रही है और न्यायालय भी अपना कार्य कर रही है।

भाजपा की जम्मू-कश्मीर में सरकार का दावा
बनारस में साइन बाबा की मूर्ति हटाए जाने पर भी उन्होंने अपनी राय रखी और कहा कि हर धर्म के लोग अपनी आस्था के अनुसार मूर्तियों की स्थापना करते हैं। किसी भी धर्म के अनुयायियों को यह अधिकार है कि वे अपनी आस्था के अनुसार मंदिरों में किसकी मूर्ति लगाएं। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनने का दावा करते हुए चौहान ने कहा कि पार्टी राज्य में मजबूती से काम कर रही है और जल्द ही वहां भाजपा की सरकार बनेगी। 

Also Read

कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 25 साल की सजा, 36 महीने में मिला न्याय

2 Oct 2024 07:34 PM

बहराइच नाबालिग से रेप मामले में आया फैसला : कोर्ट ने आरोपी को सुनाई 25 साल की सजा, 36 महीने में मिला न्याय

उत्तर प्रदेश के बहराइच कोर्ट ने नाबालिग के साथ रेप के मामले में महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। अपर सत्र न्यायाधीश और विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट, दीपकांत मणि ने आरोपी को दोषी ठहराया। उसे 25 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई गई... और पढ़ें