Gonda News : शहीदे ए आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज में भ्रष्टाचार पर डीएम की सख्त कार्रवाई, प्रबंधक और प्रधानाचार्य बर्खास्त

शहीदे ए आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज में भ्रष्टाचार पर डीएम की सख्त कार्रवाई, प्रबंधक और प्रधानाचार्य बर्खास्त
UPT | विद्यालय की फाइल फोटो।

Oct 19, 2024 11:43

विद्यालय की प्रबंध अध्यक्ष जिलाधिकारी नेहा शर्मा द्वारा बार-बार दिए जा रहे निर्देश के बावजूद प्रबंधन द्वारा प्रधानाचार्य को विद्यालय में कार्य नहीं करने दिया जा रहा था और लगातार भ्रष्टाचार कर रहे थे।

Oct 19, 2024 11:43

Gonda News : शहीदे ए आजम सरदार भगत सिंह इंटर कॉलेज में भ्रष्टाचार और मनमानी कार्यशैली की शिकायतों के बाद जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बड़ी कार्रवाई की है। डीएम ने कॉलेज के प्रबंधक गंगा प्रसाद मिश्र को पद से बर्खास्त कर दिया है और उनकी जगह सूर्य प्रसाद मिश्र को कार्यकारी प्रबंधक नियुक्त किया गया है। साथ ही प्रभारी प्रधानाचार्य राजकरण वर्मा को भी हटा दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। 

भ्रष्टाचार और मनमानी का मामला
पिछले कुछ समय से गंगा प्रसाद मिश्र पर आरोप लग रहे थे कि उन्होंने प्रधानाचार्य डॉक्टर अवध शरण मिश्र को कॉलेज का चार्ज नहीं दिया। अधिवक्ता विनय कुमार शुक्ला ने इस मामले में जिलाधिकारी से जांच की मांग की थी। इसके बाद डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक डॉक्टर रामचंद्र को जांच का आदेश दिया। जांच में यह पाया गया कि कॉलेज प्रबंधन ने विद्यालय की बाउंड्री तोड़कर दुकानों का निर्माण करवाया था, जिसके लिए लोगों से अवैध रूप से एक लाख रुपए वसूले गए। इसके अतिरिक्त, बिना किसी अनुमोदन के कॉलेज ने 43 लाख 95 हजार रुपए का कर्ज लिया था। यह भी सामने आया कि छात्रों से 190 रुपए की वसूली की गई, लेकिन उन्हें केवल 50 रुपए वापस किए गए। इन सभी आरोपों के मद्देनजर डीएम ने प्रबंधक और प्रधानाचार्य को उनके पदों से बर्खास्त कर दिया और आगे की कानूनी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।



दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई
जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि उन्होंने कई बार प्रधानाचार्य को ज्वाइन करने के निर्देश दिए थे, लेकिन उन निर्देशों की अनदेखी की गई। बार-बार भ्रष्टाचार की शिकायतें भी मिल रही थीं, जिनके चलते अब यह कड़ा कदम उठाया गया है। डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक को निर्देशित किया है कि इस मामले में विस्तृत जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाए। डीएम ने यह भी कहा कि छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले लोगों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। इस कार्रवाई का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि जिले में शिक्षा के स्तर पर पारदर्शिता बनी रहे और भ्रष्टाचार की कोई गुंजाइश न रहे। 

भ्रष्टाचारियों पर होगी कठोर कार्रवाई
जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि इस पूरे मामले में आगे भी जांच जारी रहेगी और जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सख्त कानूनी कदम उठाए जाएंगे। डीएम ने कहा, "हम सुनिश्चित करेंगे कि इस प्रकार के भ्रष्टाचार करने वालों को ऐसी सजा मिले कि पूरा जिला इसे याद रखे।" छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग किसी भी हालत में माफ नहीं किए जाएंगे। 

Also Read

पीड़ित परिवाराें से मिलने जा रहे माता प्रसाद को प्रशासन ने रोका, सपा नेता ने कहा- एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं

19 Oct 2024 01:57 PM

बहराइच बहराइच हिंसा : पीड़ित परिवाराें से मिलने जा रहे माता प्रसाद को प्रशासन ने रोका, सपा नेता ने कहा- एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रहीं

बहराइच में हुई हिंसा को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से प्रशासन ने रोक दिया... और पढ़ें