Gonda News :  नगर पालिका ने 15 बड़े बकायदारों को भेजा नोटिस, संपत्ति कुर्क करने की दी चेतावनी

नगर पालिका ने 15 बड़े बकायदारों को भेजा नोटिस, संपत्ति कुर्क करने की दी चेतावनी
UPT | बकायेदारों के घरों की फोटो।

Oct 21, 2024 18:20

गोंडा नगर पालिका परिषद ने टैक्स न जमा करने वाले 15 बड़े बकायदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की है। नगर पालिका ने इन बकायदारों को नोटिस....

Oct 21, 2024 18:20

Gonda News : गोंडा नगर पालिका परिषद ने टैक्स न जमा करने वाले 15 बड़े बकायदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई शुरू की है। नगर पालिका ने इन बकायदारों को नोटिस भेजकर एक सप्ताह के भीतर लाखों रुपए का बकाया टैक्स चुकाने का निर्देश दिया है। और बकायदार समय पर टैक्स नहीं भरते हैं तो उनकी संपत्ति कुर्क करने की चेतावनी भी दी गई है।



यह कार्रवाई गोंडा नगर पालिका परिषद के लिए आवश्यक हो गई है क्योंकि कई वर्षों से इन बकायदारों ने टैक्स नहीं भरा है जिससे कर्मचारियों की सैलरी देने में कठिनाई हो रही है। शासन ने भी नगर पालिका के लापरवाह अधिकारियों के वेतन पर रोक लगाकर कार्रवाई की है जिससे स्थिति और गंभीर हो गई है। नगर पालिका के अधिकारियों ने बकायदारों को यह स्पष्ट किया है कि यदि वे एक सप्ताह के अंदर बकाया टैक्स का भुगतान नहीं करते हैं तो उन पर अतिरिक्त जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा अगर टैक्स का भुगतान नहीं किया गया तो विधिक कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें : महाकुंभ 2025 : श्रद्धालुओं को मिलेगा 'सुरक्षित स्नान', अत्याधुनिक उपकरणों से लैस होंगे SDRF-NDRF जवान

15 बड़े बकायदारों को भेजा नोटिस
गोंडा सिटी मजिस्ट्रेट विजय कुमार ने कहा कि गृहकर के 15 बड़े बकायदारों को नोटिस भेजा गया है। अगर ये लोग समय पर टैक्स नहीं भरते हैं तो उनकी चल और अचल संपत्ति कुर्क की जाएगी। यह सुनिश्चित करने के लिए बार-बार नोटिस भेजे जा रहे हैं लेकिन बकायदारों की अनदेखी चिंता का विषय है। यह स्थिति नगर पालिका के लिए चुनौती बन गई है और अधिकारियों का कहना है कि सख्त कार्रवाई से बकायदारों को अपनी जिम्मेदारी का अहसास होगा। अब सभी की निगाहें इस मामले पर हैं कि बकायदारों पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता हैं और क्या नगर पालिका अपने लक्ष्य को हासिल कर पाती है या नहीं।

ये भी पढ़ें : सरसावा एयरपोर्ट का प्रधानमंत्री ने किया उद्घाटन : उड़ानें शुरू होने में लगेगा समय, कई आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी

Also Read