रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार : सामने आ रही ट्रेन देख लोगों की बढ़ी धड़कन, ऐसे टला हादसा

सामने आ रही ट्रेन देख लोगों की बढ़ी धड़कन, ऐसे टला हादसा
UPT | रेलवे ट्रैक पर दौड़ी कार, हादसा होने से टला।

Oct 05, 2024 16:16

गोंडा-लखनऊ रेलखंड पर शनिवार को एक हैरान कर देने वाली घटना हुई। कटरा शहबाजपुर रेलवे क्रासिंग पर एक कार अनियंत्रित होकर सड़क छोड़कर रेलवे ट्रैक पर दौड़ने लगी...

Oct 05, 2024 16:16

Gonda News :  गोंडा-लखनऊ रेलखंड पर शनिवार को एक हैरान कर देने वाली घटना हुई। कटरा शहबाजपुर रेलवे क्रासिंग पर एक कार अनियंत्रित होकर सड़क छोड़कर रेलवे ट्रैक पर दौड़ने लगी। कार का चालक जब तक कुछ समय पाता तब तक कार क्रासिंग से 100 मीटर दूर तक चली गई। ट्रेन चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। इस दौरान रेल कर्मचारी और मौजूदा लोगों की धड़कन बढ़ गई। 

जल्दबाजी में हो सकता था बड़ा हादसा
गोंडा लखनऊ रेल खंड पर करनैलगंज और सरयू रेलवे स्टेशन के बीच में कटरा शाहबाजपुर रेलवे क्रॉसिंग फाटक है। दोपहर लगभग 12 बजे लखनऊ की ओर से आ रही कार के चालक ने देखा कि कॉसिंग गेट बंद होने वाला है। उसने जल्दीबाजी में  कार की रफ्तार बढ़ाकर निकलने का प्रयास किया। लेकिन अचानक कार की स्टेरिंग मुड़ गई, जिससे वह अनियंत्रित होकर रेलवे ट्रैक पर दौड़ने लगी। इधर ट्रेन आता देख रेल कर्मचारी और अन्य लोगों के बीच हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि सामने से आ रही ट्रेन के चालक ने दूर से ही कार को ट्रैक पर देख लिया। उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन के रुकने के बाद, गेट मैन ने अधिकारियों को सूचना दी।

एक घंटे ट्रक पर खड़ी रही ट्रेन, दो किलो मीटर तक लगा जाम
रेलवे अधिकारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर क्रेन मंगवाकर कार को ट्रैक से हटवाया। इस घटना के कारण ट्रेन लगभग एक घंटे तक ट्रैक पर रुकी रही, इससे गोंडा-लखनऊ हाईवे पर दोनों तरफ करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। गेट मैन राज किशोर ने बताया कि कार चालक का नाम अजय सिंह है और अन्य जानकारी जुटाई जा रही है। 

Also Read

तिरुपति बालाजी के प्रसाद, गौ पालन पर साधा निशाना

5 Oct 2024 06:17 PM

गोंडा बृज भूषण शरण सिंह का बड़ा बयान : तिरुपति बालाजी के प्रसाद, गौ पालन पर साधा निशाना

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने हाल ही में गौ पालन और तिरुपति बालाजी के प्रसाद को लेकर विवादित बयान दिया है। और पढ़ें