पानी की टंकी पर चढ़ा सफाई कर्मी : भुगतान न मिलने पर दी आत्महत्या की धमकी, साढ़े चार घंटे बाद उतरा नीचे

भुगतान न मिलने पर दी आत्महत्या की धमकी, साढ़े चार घंटे बाद उतरा नीचे
UPT | पानी की टंकी पर चढ़ा सफाई कर्मी

Oct 01, 2024 19:29

गोंडा जिले के करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र में स्थित नवीन फल और सब्जी मंडी परिसर में मंगलवार सुबह 5 बजे एक सफाई कर्मी की हरकत से हड़कंप मच गया...

Oct 01, 2024 19:29

Gonda News : गोंडा जिले के करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र में स्थित नवीन फल और सब्जी मंडी परिसर में मंगलवार सुबह 5 बजे एक सफाई कर्मी की हरकत से हड़कंप मच गया। वह अपनी मांगों के समर्थन में पानी की टंकी पर चढ़ गया और टंकी पर चढ़कर आत्महत्या करने की धमकी देने लगा। उसकी इस कार्रवाई के बाद अधिकारियों में चिंता और अफरातफरी फैल गई।

सफाई कर्मी ने बताया चढ़ने का कारण
इसके बाद अधिकारियों ने नायब तहसीलदार करनैलगंज और करनैलगंज कोतवाल को सूचित किया। मौके पर पहुंचे करनैलगंज कोतवाल ने आश्वासन दिया, लेकिन सफाई कर्मी पानी की टंकी से नीचे नहीं उतरा। फिर नायब तहसीलदार के पहुंचने पर उन्हें आश्वासन देखकर सफाई कर्मी को टंकी से नीचे उतरवाने में सफलता मिली। सफाई कर्मी का आरोप है कि मंडी प्रशासन ने पिछले कार्य का भुगतान नहीं किया, जिसके कारण उसे सफाई कार्य से हटा दिया गया है और अब वह बेरोजगार हो गया है। उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है, जिससे आहत होकर वह पानी की टंकी से कूदकर आत्महत्या की चेतावनी देने लगा।



सफाई व्यवस्था में मिल रही थी शिकायतें
दरअसल, कोतवाली करनैलगंज क्षेत्र के ग्राम कोंचा कासिमपुर के निवासी हरिश्चंद्र मौर्य को नवीन गल्ला फल एवं सब्जी मंडी में सफाई का टेंडर मिला था। हालांकि, सफाई व्यवस्था में लगातार शिकायतें मिलने के कारण हाल ही में यह टेंडर किसी दूसरे व्यक्ति को दे दिया गया, जिससे हरिश्चंद्र नाराज हैं। उनका आरोप है कि उन्हें पिछले कार्य का भुगतान भी नहीं मिला है और उनका कार्य किसी और को सौंप दिया गया है। इस कारण वह मंडी के परिसर में बनी पानी की टंकी पर चढ़ गए और न्याय न मिलने पर कूदकर जान देने की चेतावनी देने लगा।

साढ़े चार घंटे बाद उतरा नीचे
मंडी के व्यापारियों के अनुसार, सफाई कर्मी हरिश्चंद्र मंगलवार की भोर लगभग 5 बजे पानी की टंकी पर चढ़ा था। सूचना मिलने पर नायब तहसीलदार संतोष यादव और पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे और उसे नीचे उतरने के लिए मनाने लगे। नायब तहसीलदार और पुलिसकर्मियों के आश्वासन के बाद हरिश्चंद्र ने 9:20 बजे टंकी से नीचे उतरने का निर्णय लिया। उसे बाद में पुलिस कोतवाली ले जाकर पूछताछ की जा रही है। मंडी सचिव मुकेश जायसवाल ने कहा कि सफाई कर्मी के आरोप निराधार हैं और वह बाहर जाकर मामले की जानकारी लेंगे।

Also Read

स्वच्छता अभियान और सम्मान समारोह का आयोजन

2 Oct 2024 11:32 AM

गोंडा महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर ध्वजारोहण : स्वच्छता अभियान और सम्मान समारोह का आयोजन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर गोंडा में विभिन्न सरकारी कार्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों में ध्वजारोहण और शपथ समारोह का आयोजन किया गया। और पढ़ें