बेसिक शिक्षा अधिकारी की कार्रवाई : महिला शिक्षक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में प्रधानाध्यापक निलंबित

महिला शिक्षक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में प्रधानाध्यापक निलंबित
UPT | बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय

Sep 01, 2024 14:19

गोंडा में एक महिला शिक्षक व सहायक अध्यापक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर पीड़ित महिला शिक्षक की शिकायत पर गोंडा बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने...

Sep 01, 2024 14:19

Gonda News : गोंडा में एक महिला शिक्षक व सहायक अध्यापक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर पीड़ित महिला शिक्षक की शिकायत पर गोंडा बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने प्रधानाध्यापक विश्वजीत यादव को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि प्रधानाध्यापक ने व्हाट्सएप ग्रुप पर महिला शिक्षक पर आरोप लगाते हुए गलत टिप्पणी की थी। बीएसए ने खंड शिक्षा अधिकारी मुजेहना को एक सप्ताह के अंदर विभागीय जांच करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

व्हाट्सएप ग्रुप पर की थी शिक्षिका के खिलाफ टिप्पणी
जानकारी के अनुसार, इटियाथोक शिक्षा क्षेत्र अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय पेमईपूरवा में तैनात प्रधानाध्यापक विश्वजीत यादव द्वारा अपने ही विद्यालय में तैनात एक महिला शिक्षक व सहायक अध्यापक पर लगातार आपत्तिजनक टिप्पणी की जा रही थी। बीते दो दिन पहले आरोपी प्रधानाध्यापक विश्वजीत यादव ने महिला अध्यापक पर आरोप लगाते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी अध्यापकों के व्हाट्सएप ग्रुप पर की थी। जिसको लेकर पीड़ित महिला अध्यापक ने गोंडा बीएसए अतुल कुमार तिवारी को शिकायती पत्र देकर के कार्रवाई की मांग की थी। खंड शिक्षा अधिकारी इटियाथोक के जांच रिपोर्ट में दोषी मिलने पर अब प्रधानाध्यापक विश्वजीत यादव को निलंबित कर दिया गया है।

बीएसए ने किया निलंबित, विभागीय जांच के आदेश
गोंडा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि किसी भी शिक्षक द्वारा या शिक्षिकाएं द्वारा अगर किसी के खिलाफ भी आपत्तिजनक टिप्पणी की जाएगी। तो जांच कराके ऐसे लोगों के खिलाफ विभागीय कठोर कार्रवाई की जाएगी। प्रधानाध्यापक विश्वजीत यादव ने महिला अध्यापक के चरित्र पर आरोप लगाते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके चलते उन्हें निलंबित कर दिया गया है।

Also Read

बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

19 Sep 2024 07:30 PM

गोंडा तालिबानी सजा देने वाले दबंगों पर कार्रवाई : बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

एक युवक को बच्चा चोर समझकर पीटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों, निर्मल शुक्ला और मनोज शुक्ला ने अपने साथियों के साथ मिलकर तबारक अली की बेरहमी से पिटाई की... और पढ़ें