जिला अस्पताल गोंडा में लापरवाही : आयुक्त ने दी जांच के आदेश, मरीज के परिजनों से मांगे पैसे

आयुक्त ने दी जांच के आदेश, मरीज के परिजनों से मांगे पैसे
UPT | जिला अस्पताल

Sep 25, 2024 17:23

जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत और रिश्वतखोरी की गंभीर शिकायत पर मंडलायुक्त देवीपाटन, शशि भूषण लाल सुशील ने कड़ा संज्ञान लिया है।

Sep 25, 2024 17:23

Gonda News : जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मरीज की मौत और रिश्वतखोरी की गंभीर शिकायत पर मंडलायुक्त देवीपाटन, शशि भूषण लाल सुशील ने कड़ा संज्ञान लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी नेहा शर्मा को निर्देश दिए हैं कि मामले की जांच एडीएम द्वारा कराई जाए।

स्टाफ नर्स दवाओं के लिए पैसे मागने का आरोप
महेश निषाद नामक शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि उन्होंने अपनी भाभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। लेकिन, अस्पताल में कोई डॉक्टर मौजूद नहीं था। केवल स्टाफ नर्स ही दवाइयां दे रही थीं, और हर बार दवा या इंजेक्शन के लिए पैसे की मांग की जाती थी। कई बार, दवाइयां अस्पताल से उपलब्ध नहीं होने के कारण बाहर से मंगवानी पड़ीं।

मृत्यु प्रमाण-पत्र की मांग
सर्वाधिक चिंताजनक स्थिति तब उत्पन्न हुई जब 15 सितंबर 2024 को मरीज की मृत्यु हो गई। मृतक के भाई ने अस्पताल से मृत्यु प्रमाण-पत्र मांगा, तो स्टाफ नर्स ने 700 रुपये की मांग की। जब पैसे देने से इनकार किया गया, तो नर्स ने बाहरी लोगों को बुलाकर परिजनों के साथ मारपीट करवाई। 



जांच का आदेश
इस प्रकरण को मंडलायुक्त ने अत्यंत गंभीरता से लिया है और जिलाधिकारी को निर्देशित किया है कि अपर जिलाधिकारी के माध्यम से मामले की जांच कराई जाए। उन्होंने इस जांच को पूरा करने के लिए 30 सितंबर तक की समय सीमा निर्धारित की है। जांच में शिकायतकर्ता का बयान और अन्य साक्ष्यों को शामिल किया जाएगा।

स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की आवश्यकता
इस घटना ने अस्पताल की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए हैं और यह दर्शाता है कि स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार की आवश्यकता है। मंडलायुक्त की कार्रवाई से यह उम्मीद जताई जा रही है कि भविष्य में ऐसी लापरवाहियों पर रोक लगेगी और मरीजों के प्रति बेहतर सेवा प्रदान की जाएगी।

Also Read

जिलाधिकारी के हस्तक्षेप से रुके कार्यों को मिली गति, छह साल का ठहराव

25 Sep 2024 04:43 PM

गोंडा रूपईडीह क्षेत्र पंचायत में विकास की राह खुली : जिलाधिकारी के हस्तक्षेप से रुके कार्यों को मिली गति, छह साल का ठहराव

गोंडा जनपद के रूपईडीह विकासखण्ड में छह साल से रुके विकास कार्यों को गति देने का रास्ता साफ हो गया है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा के हाल ही में किए गए निरीक्षण के बाद क्षेत्र में विकास कार्यों की प्रक्रिया शुरू हो गई है। और पढ़ें