भारत बंद : गोंडा में सुरक्षा के कड़े प्रबंध, पुलिस अधीक्षक ने दिए सख्त निर्देश

गोंडा में सुरक्षा के कड़े प्रबंध, पुलिस अधीक्षक ने दिए सख्त निर्देश
UPT | गोंडा में सुरक्षा के कड़े प्रबंध

Aug 21, 2024 18:26

जनपद गोंडा में भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं।

Aug 21, 2024 18:26

Gonda News : जनपद गोंडा में भारत बंद के आह्वान के मद्देनजर शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने महत्वपूर्ण चौराहों, मुख्य मार्गों और अन्य संवेदनशील स्थानों पर तैनात पुलिस बल की स्थिति की जांच की और आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए।

सुरक्षा के कड़े प्रबंध
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विभिन्न संगठनों द्वारा भारत बंद का आह्वान किया गया है, जिसके कारण जनपद में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है। इसके लिए महत्वपूर्ण स्थानों जैसे कार्यालय, प्रतिष्ठान, बाजार, चौराहों और मुख्य मार्गों पर सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। समस्त राजपत्रित अधिकारियों को लगातार भ्रमणशील रहकर ड्यूटी प्वाइंट्स की जांच करने का निर्देश दिया गया है। 

कर्मियों की  24 घंटे सक्रियता
सुरक्षा की व्यवस्था को और सख्त करने के लिए, पैट्रोलिंग ड्यूटी पर नियुक्त कर्मियों को शिफ्टों के अनुसार 24 घंटे सक्रिय किया गया है। जातिगत या साम्प्रदायिक मतभेद उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जा रही है। संवेदनशील स्थानों पर क्विक रिस्पांस टीम (QRT) तैनात की गई है और स्थानीय अभिसूचना इकाई द्वारा स्थिति की लगातार निगरानी की जा रही है।



पुलिस अधीक्षक ने दिए सख्त निर्देश
सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए सादे वस्त्रों में भी पुलिसकर्मियों और महिला पुलिस की संयुक्त टीमों को लगाया गया है। पुलिस अधीक्षक ने आम जनता से अनुरोध किया है कि वे आपसी सौहार्द को खराब करने वाले वीडियो पोस्ट या शेयर करने से बचें। सोशल मीडिया पर निगरानी रखने के लिए एक मानिटरिंग सेंटर स्थापित किया गया है, जो ट्विटर, फेसबुक, व्हाट्सएप ग्रुप्स और अन्य प्लेटफार्म्स की लगातार निगरानी कर रहा है। किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट या शेयर करने वालों के खिलाफ गोंडा पुलिस कठोर वैधानिक कार्रवाई करेगी।

Also Read

बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

19 Sep 2024 07:30 PM

गोंडा तालिबानी सजा देने वाले दबंगों पर कार्रवाई : बच्चा चोर समझकर मानसिक रोगी की थी पिटाई, हिरासत में आरोपी

एक युवक को बच्चा चोर समझकर पीटने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों, निर्मल शुक्ला और मनोज शुक्ला ने अपने साथियों के साथ मिलकर तबारक अली की बेरहमी से पिटाई की... और पढ़ें