सीएम योगी का श्रावस्ती दौरा : बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात, अधिकारियों को निर्देश- प्रभावितों की हर संभव मदद की जाए

बाढ़ पीड़ितों से की मुलाकात, अधिकारियों को निर्देश- प्रभावितों की हर संभव मदद की जाए
UPT | मुख्यमंत्री ने बाढ़ पीड़ितों को दी राहत सामग्री

Jul 11, 2024 15:18

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को श्रावस्ती पहुंचे। यहां पर उन्होंने बाढ़ में फंसे हुए 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने वाले एवं पीड़ितों को पुरस्कृत किया, वहीं पीएससी की फ्लड टीम जिसने रेस्क्यू ऑपरेशन करके 11 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला था उनको भी पुरुस्कृत किया।

Jul 11, 2024 15:18

Shravasti News : उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती जनपद में हाल ही में आई विनाशकारी बाढ़ के मद्देनजर, गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना। इस दौरे के दौरान, मुख्यमंत्री ने कई महत्वपूर्ण घोषणाएं कीं और राहत कार्यों की समीक्षा की।

पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री वितरित की
मुख्यमंत्री ने अपने दौरे के दौरान 100 बाढ़ पीड़ित परिवारों को राहत सामग्री वितरित की। इस सामग्री में खाद्य पदार्थ, पेयजल, दवाइयां और अन्य आवश्यक वस्तुएं शामिल थीं। उन्होंने कहा कि सरकार बाढ़ पीड़ितों की हर संभव मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया
इस अवसर पर, मुख्यमंत्री ने मोहनपुर के उन 11 लोगों को विशेष रूप से सम्मानित किया, जो बाढ़ में फंसे थे और जिन्हें बचाव दल ने सुरक्षित निकाला था। इन लोगों ने संकट के समय 112 आपातकालीन सेवा पर फोन करके मदद मांगी थी। मुख्यमंत्री ने इन सभी को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया और उनके साहस की सराहना की।

बचाव कार्य में शामिल प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) की फ्लड टीम को भी मुख्यमंत्री ने विशेष रूप से पुरस्कृत किया। उन्होंने टीम के प्रत्येक सदस्य को पुरस्कार देने की घोषणा की और उनके अथक प्रयासों की सराहना की।

बाढ़ में घिरे लोगों को तत्काल सहायता पहुंचाई जाए
मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को कड़े निर्देश दिए कि बाढ़ पीड़ितों और बाढ़ में घिरे लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाए जाएं और प्रभावित लोगों को तत्काल सहायता पहुंचाई जाए।

आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया
दुखद रूप से, इस बाढ़ में चार लोगों की जान चली गई। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और प्रत्येक मृतक के परिवार को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता का चेक प्रदान किया।

जोर-शोर से शुरू किए जाएंगे विकास कार्य
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के पुनर्वास और पुनर्निर्माण के लिए हर संभव प्रयास करेगी। उन्होंने लोगों से धैर्य बनाए रखने और सरकारी प्रयासों में सहयोग करने की अपील की। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही स्थिति सामान्य हो जाएगी और विकास कार्य पूरे जोर-शोर से शुरू किए जाएंगे।

Also Read

तेंदुए के हमले से 3 युवक घायल, शोर मचाने पर बाग में घुसा, ग्रामीणों में दहशत का महौल

17 Jul 2024 08:31 PM

बहराइच Bahraich News : तेंदुए के हमले से 3 युवक घायल, शोर मचाने पर बाग में घुसा, ग्रामीणों में दहशत का महौल

बहराइच के एक गांव में तीन लोगों पर तेंदुए ने हमला करके घायल कर दिया। बताया गया है कि तीनों अनाज की खरीद करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान... और पढ़ें