डीएम नेहा शर्मा की कड़ी कार्रवाई : खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश

खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश
UPT | डीएम नेहा शर्मा

Sep 23, 2024 19:37

डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे विशेष अभियान चलाकर उन व्यक्तियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करें...

Sep 23, 2024 19:37

Gonda News : जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने के खिलाफ सख्त कदम उठाने का निर्णय लिया है। जिलाधिकारी (डीएम) नेहा शर्मा ने शराब की दुकानों के बाहर और अन्य सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने वालों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। यह कदम तब उठाया गया जब शराब की दुकानों के बाहर भीड़ लगाकर नशा करने से संबंधित कई शिकायतें प्राप्त हुईं।

खुले में शराब पीने वालों के खिलाफ सख्त निर्देश
डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया है कि वे विशेष अभियान चलाकर उन व्यक्तियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई सुनिश्चित करें, जो सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते हुए पाए जाते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि किसी व्यक्ति को सार्वजनिक स्थल पर शराब पीते हुए पकड़ा गया, तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। यह निर्देश मुख्य बाजार, हाईवे और अन्य कस्बों व ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकानों के बाहर हो रही शराब पीने की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए जारी किए गए हैं।



समय पर दुकानों का बंद होना अनिवार्य
जिलाधिकारी ने कहा कि इस मामले में सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि ऐसे मामलों पर लगातार नजर रखी जाए और दोषियों को बख्शा नहीं जाए। इसके अलावा, डीएम ने यह भी सुनिश्चित करने के लिए आदेश दिए हैं कि जनपद में शराब की दुकानें निर्धारित समयसीमा के बाद किसी भी हालत में खुली न रहें। 

डीएम नेहा शर्मा की कड़ी कार्रवाई
डीएम ने जिला आबकारी अधिकारी को सघन प्रवर्तन अभियान चलाने का आदेश दिया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शराब की दुकानों के सामने या हाईवे पर शराब पीने वालों की भीड़ न हो। इसके अलावा, ओवररेटिंग यानी अधिक कीमत पर शराब बेचने पर भी कड़ी नजर रखी जाएगी। डीएम ने डिस्टलरीज के नियमित सत्यापन और उनकी रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिए हैं। इस सख्त कदम से प्रशासन का उद्देश्य सार्वजनिक स्थानों पर होने वाले अव्यवस्थाओं को समाप्त करना और समाज में सकारात्मक माहौल बनाना है।

Also Read

नाला निर्माण को लेकर भाजपा विधायक के बहनोई से की गई मारपीट, 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज

23 Sep 2024 10:04 PM

गोंडा Gonda News : नाला निर्माण को लेकर भाजपा विधायक के बहनोई से की गई मारपीट, 7 लोगों पर मुकदमा दर्ज

गोंडा जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रविवार देर रात करीब साढ़े नौ बजे नाला निर्माण को लेकर के बीजेपी विधायक के जीजा जी से मारपीट करने... और पढ़ें