गोंडा डीएम ने मनाया वनटांगिया दीपोत्सव : 5100 दीप जलाकर मनाया उत्सव, लोगों में खुशी का माहौल

5100 दीप जलाकर मनाया उत्सव, लोगों में खुशी का माहौल
UPT | दीपोत्सव में दीप जलाती डीएम नेहा शर्मा

Oct 27, 2024 20:52

प्रदेश की योगी सरकार द्वारा वनटांगिया समुदाय के लोगों के साथ इस बार दीपावली मनाए जाने को लेकर गोंडा जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया गया था। सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए निर्देश के बाद गोंडा जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने एक एक अनोखी पहल करते हुए वनटांगिया दीप उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया था।

Oct 27, 2024 20:52

Gonda News : गोंडा जिले में योगी सरकार द्वारा वनटांगिया समुदाय के लोगों के साथ दीपावली मनाने की पहल की गई है। जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने वनटांगिया दीप उत्सव का आयोजन किया, जिसमें महेशपुर और रामगढ़ गांवों में 5100 दीप जलाए गए। इस आयोजन में वनटांगिया समुदाय के लोग खुशी-खुशी शामिल हुए। दीपोत्सव के दौरान गांवों को रंग-बिरंगी लाइटों और सजावट से सजाया गया। यह पहल समुदाय में खुशी का माहौल लाने में सफल रही, जिससे लोग मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयासों की सराहना कर रहे हैं।

दीपावली उपहार वितरण
वनटांगिया दीपोत्सव कार्यक्रम के तहत, जिला प्रशासन ने स्वयंसेवी संगठनों के सहयोग से हजारों लोगों को दीपावली के उपहार वितरित किए। उपहारों में कपड़े, बर्तन, मिठाई, दीये और मोमबत्तियां शामिल थीं। यह आयोजन पिछले कई दिनों की मेहनत का परिणाम था, जिसने वनटांगिया समुदाय के लोगों के चेहरे पर खुशी बिखेर दी। जिलाधिकारी नेहा शर्मा के नेतृत्व में यह कार्यक्रम न केवल दीपावली का उत्सव मनाने का एक साधन था, बल्कि सामाजिक समरसता को बढ़ावा देने का भी एक प्रयास था।



वनटांगिया समुदाय की नई पहचान
सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में वनटांगिया समुदाय को स्थायी निवास और जमीन प्रदान की गई है, जिससे उन्हें एक नई पहचान मिली है। गोंडा जिले की मनकापुर तहसील में स्थित रामगढ़ और महेशपुर गांवों में हजारों वनटांगिया लोगों को आवास मिला है। आज का दीपोत्सव उनके लिए सिर्फ एक धार्मिक पर्व नहीं, बल्कि उनकी सामाजिक पहचान का प्रतीक भी है। जिलाधिकारी नेहा शर्मा की पहल ने इन गांवों को दुल्हन की तरह सजाया है, जिससे यह आयोजन न केवल धार्मिक बल्कि सामाजिक एकता का भी प्रतीक बन गया है।

Also Read