अंतर्राष्‍ट्रीय बाल पुस्तक दिवस : युवा मतदाताओं से किया गया संवाद, मतदान के ल‍िए क‍िया जागरूक

युवा मतदाताओं से किया गया संवाद, मतदान के ल‍िए क‍िया जागरूक
UPT | Gonda News

Apr 02, 2024 22:53

गोंडा में मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय बाल पुस्तक दिवस के अवसर पर जिला पंचायत सभागार में स्वीप कार्यक्रम आयोजित क‍िया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा...

Apr 02, 2024 22:53

 
Gonda News : गोंडा में मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय बाल पुस्तक दिवस के अवसर पर जिला पंचायत सभागार में स्वीप कार्यक्रम आयोजित क‍िया गया। जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा यह युवा मतदाता संवाद कार्यक्रम आयुक्त देवीपाटन मंडल योगेश्वर राम मिश्र, प्रभारी जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राव की अध्यक्षता में किया गया।

युवा मतदाताओं को किया जागरूक
बताया गया क‍ि कार्यक्रम में जनपद के विभिन्न विद्यालयों से आए युवा मतदाताओं ने अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये। साथ ही उन्होंने कहा कि वे लोग लोकसभा चुनाव के अवसर सभी लोगों को स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत शहर से लेकर गांव तक शत प्रतिशत मतदान करने हेतु प्रेरित करेंगे। इस युवा संवाद कार्यक्रम में शहर के कई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभा किया। कार्यक्रम के दौरान युवा मतदाता खुशबू, भूमि तथा अन्य लोगों ने कहां की हमें अपने मताधिकार का प्रयोग करने के साथ-साथ अपने आसपास के लोगों को भी बढ़-चढ़कर शत प्रतिशत मतदान करने हेतु जागरूक करने की आवश्यकता है।

कार्यक्रम में इन लोगों ने की श‍िरकत
कार्यक्रम के दौरान बताया गया कि स्वीप कार्यक्रम के अंतर्गत जनपद में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करके मतदाताओं को जागरुक किया जाएगा। मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के संबंध में सभी लोगों ने विभिन्न प्रकार के सुझाव प्रस्तुत किये। कार्यक्रम के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राव, मुख्य राजस्व अधिकारी महेश प्रकाश, डिप्टी कलेक्टर नेहा मिश्रा, जिला विद्यालय निरीक्षक राकेश कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रेमचंद, डीसी मनरेगा जनार्दन प्रसाद, प्रधानाचार्य स्वामी विवेकानंद इंटर कॉलेज, सहित सभी संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Also Read

डीएम के आदेश पर की गई कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला

26 Jul 2024 06:42 PM

गोंडा 6 महीने बाद कब्र खोदकर निकाला गया शव : डीएम के आदेश पर की गई कार्रवाई, जानें क्या है पूरा मामला

उमरी बेगमगंज थाने की पुलिस ने दुर्घटना से युवक की मौत को बताकर बिना पोस्टमार्टम कराए शव को दफन करवा दिया गया था। साथ ही पीड़ित परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी। और पढ़ें