CBI raids in Gorakhpur : रेलवे अफसर और कर्मचारियों के घर सीबीआई की छापेमारी, 7 घंटे चली पूछताछ

रेलवे अफसर और कर्मचारियों के घर सीबीआई की छापेमारी, 7 घंटे चली पूछताछ
UPT | CBI raids

Jun 02, 2024 12:58

स्टोर डिपो से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले की जांच सीबीआई शुरु के करेगी। दरअसल, कोविड काल में स्टोर डिपो से जुड़े कई भ्रष्टाचार के मामले सामने आए थे।

Jun 02, 2024 12:58

Gorakhpur News : गोरखपुर में सीबीआई की टीम ने शनिवार देर शाम स्टोर डिपो से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में छापेमारी की। सीबीआई की टीम ने स्टोर डिपो कार्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों के घर छापेमारी की है। सीबीआई की टीम छापेमारी के दौरान 7 घंटे पूछताछ करती रही। इस दौरान एक अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। बता दें कि यह छापेसारी उन अधिकारियों के घर की गई है जिनका अनियमितता के आरोप में यहां से तबादला हो चुका है।

स्टोर डिपो के भ्रष्टाचार जुड़ा है मामला
बता दें कि स्टोर डिपो से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले की जांच सीबीआई शुरु के करेगी। दरअसल, कोविड काल में स्टोर डिपो से जुड़े कई भ्रष्टाचार के मामले सामने आए थे। वर्ष 2022 में स्टोर डिपो में जेम पोर्टल पर सामान की खरीद, बिक्री के साथ लोकल खरीद में अनियमितता, एक विशेष एजेंसी को लाभ पहुंचाने के अलावा रेलवे अस्पताल में दवाइयां और उपकरणों के साथ वाहनों के नाम पर गड़बड़ी की शिकायत विजिलेंस तक पहुंची थी।

विजिलेंस तक पहुंची थी शिकायत
दरअसल, 2023 की शुरुआत में स्टोर डिपो में भ्रष्टाचार का मामला दिल्ली रेलवे बोर्ड स्थित विजिलेंस तक पहुंचा था। इस शिकायत के आधार पर विजिलेंस की टीम 23 मार्च 2023 को जांच के लिए गोरखपुर पहुंची थी। जिसके चलते रेलवे बोर्ड ने स्टोर डिपो के उप मुख्य सामग्री प्रबंधक ऋतुराज का दक्षिण रेलवे में तबादला कर दिया था। विजिलेंस की छापेमारी और अधिकारी के अधिकारी के तबादले के बाद मामला कुछ शांत हुआ लेकिन जांच चलती रही।

विजिलेंस की रडार पर भ्रष्टाचारी
विजिलेंस की टीम ने स्टोर डिपो में भ्रष्टाचार का मामले में शनिवार को छापेमारी की। सीबीआई की टीम जांच के लिए शहर में ही मौजूद है। स्टोर डिपो से संबंधित अधिकारी और कर्मचारी फिलहाल विजिलेंस की रडार पर हैं। छापेमारी के बाद से कई टीम उनसे पूछताछ कर सकती है। इस दौरान कई नाम सामने आए हैं। मामले में रेलवे को सामग्री आपूर्ति करने वाली फॉर्म सूक्ति एसोसिएट गोरखपुर के प्रोपराइटर प्रणव त्रिपाठी ने अनियमितता की शिकायत की थी।

Also Read

धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

16 Sep 2024 04:23 PM

गोरखपुर Gorakhpur News : धर्मशाला बाजार में अवैध कांप्लेक्स ध्वस्त होगा, पार्षद की शिकायत पर एक्शन...

खबर यूपी के गोरखपुर से है, जहां धर्मशाला बाजार में नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाए गए कांप्लेक्स को ध्वस्त किया जाएगा। निगम ने कब्जा करने वाले सपा नेता विजय कुमार गुप्ता को नोटिस... और पढ़ें