advertisements
advertisements

जम्मू-कश्मीर के आतंकी हमले में गोरखपुर के चार श्रद्धालु भी जख्मी : घायलों के परिवार को दी गई आर्थिक सहायता

घायलों के परिवार को दी गई आर्थिक सहायता
UPT | घायल के परिवार से मिलते विधायक।

Jun 10, 2024 17:51

जम्मू कश्मीर के आतंकी हमले में गोरखपुर के चार श्रद्धालु भी घायल, घायल श्रद्धालुओं के परिवार को ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने अधिकारियों के संग पहुचाई आर्थिक सहायता …

Jun 10, 2024 17:51

Gorakhpur News : जम्मू कश्मीर के वैष्णो देवी से रियासी जा रही बस पर रविवार को आतंकवादियों ने श्रद्धालुओं से भरी बस पर हमला कर दिया था जिसमें 10 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 30 श्रद्धालु घायल हो गए। जिसमें चार घायल श्रद्धालु गोरखपुर जनपद के हैं जो वैष्णो देवी जा रहे थे। बस पर आतंकी हमला में गोरखनाथ थाना क्षेत्र के पुर्दिलपुर काली मंदिर गली निवासी राजेश ,रुकसोना देवी, सोनी देवी, गायत्री देवी चारों एक ही परिवार के हैं।

घायल गायत्री देवी कूड़ाघाट भैरोपुर में रहती हैं। वैसे तो इस परिवार के एक साथ वैष्णो देवी 14 लोग गए थे सलोनी, सनी ,अर्पित अंशु, रिया, ऋषभ ,अंशु, जूली ,काव्या सुप्रिया जिसमें से चार आतंकी हमले में घायल हो गए हैं घायल गायत्री देवी के आवास कूड़ाघाट भैरोपुर व राजेश रुकसोना देवी, सोनी देवी के पुर्दिलपुर आवास पहुंचकर विधायक ग्रामीण विपिन सिंह,एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी,सहायक पुलिस अधीक्षक व क्षेत्राधिकारी कैंट अंशिका वर्मा, सदर तहसीलदार विकास कुमार सिंह, पार्षद पुर्दिलपुर मन्नू जायसवाल ने पुर्दिलपुर आवास पर पहुंच कर मुख्यमंत्री के तरफ से आर्थिक सहायता राशि विक्की को दिया।

वहीं इस संबंध में मीडिया से बात करते हुए ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के रियासी में रविवार शाम को आतंकियों ने तीर्थयात्रियों से भरी बस पर हमला कर दिया था। इस हमले में अबतक 10 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 30 लोग घायल हो गए हैं घायलों में गोरखपुर के चार श्रद्धालु मौजूद थे। मामले का मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए घायलों के परिवार जनों को आर्थिक सहायता भेजी है। जिसको देने के लिए हम एसडीएम सदर मृणाली अविनाश जोशी, सीओ कैंट अंशिका वर्मा, सदर तहसीलदार विकास कुमार सिंह के साथ घायलों के घर पहुंच कर सहायता राशि दिए। सेना की वर्दी में एक आतंकी बस के सामने खड़ा हो गया और फायरिंग करने लगा। इस दौरान बस चला रहे ड्राइवर को गोली लगी और उसका बस से नियंत्रण छूट गया। जिससे बस खाई में जा गिरी। तीर्थयात्रियों से भरी बस शिव खोड़ी से कटरा जा रही थी जब ये आतंकी हमला हुआ। योगी सरकार जम्मू कश्मीर सरकार से लगातार बात कर रही है और घायलों को सहायता उपलब्ध करवा रही है। घायलों को उपचार के बाद जल्द ही बस से गोरखपुर लाया जायेगा।
 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले का लिया संज्ञान 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू-कश्मीर में हुए हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों की बस पर हुआ कायराना हमला दुखद है। उन्होंने हमले में मारे गए श्रद्धालुओं को श्रद्धांजलि देते हुए शोकाकुल परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है। साथ ही अपर मुख्य सचिव गृह और डीजीपी को निर्देश दिए हैं कि तत्काल स्थानीय प्रशासन से संपर्क करके घायलों के उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित करवाएं।

Also Read

इसी महीने के अंत तक तैयार हो जाएगा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे

13 Jun 2024 03:18 PM

गोरखपुर गोरखपुर से लखनऊ 3 घंटे, दिल्ली 10 घंटे में : इसी महीने के अंत तक तैयार हो जाएगा गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे

गोरखपुर से लखनऊ और आगरा-दिल्ली जाने वाले लोगों के लिए काफी आसानी होने वाली है। दरअसल योगी सरकार इस माह के अंत तक गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे पर आवागमन की पूर्ण सुविधा शुरू करने की तैयारी में है। और पढ़ें